scriptRussia Ukraine War यूक्रेन में फंसे स्टूडेंट्स ऐसे लौटेंगे भारत, भारत सरकार की यह है योजना | Russia Ukraine War Latest Update News | Patrika News
होशंगाबाद

Russia Ukraine War यूक्रेन में फंसे स्टूडेंट्स ऐसे लौटेंगे भारत, भारत सरकार की यह है योजना

भारत लोगों के साथ वहां एमबीबीएस करने पहुंचे विद्यार्थियों रोमानिया के रास्ते लाएंगे

होशंगाबादFeb 27, 2022 / 12:32 am

sandeep nayak

Russia Ukraine War यूक्रेन में फंसे स्टूडेंट्स ऐसे लौटेंगे भारत, भारत सरकार की यह है योजना

Russia Ukraine War यूक्रेन में फंसे स्टूडेंट्स ऐसे लौटेंगे भारत, भारत सरकार की यह है योजना

इटारसी/ यूक्रेन-रूस (Russia Ukraine War) के बीच जारी युद्ध के कारण दिनों दिन हालत बिगड़ते जा रहे हैं। ऐसे में यूक्रेन (Ukraine) में फंसे भारत लोगों के साथ वहां एमबीबीएस करने पहुंचे विद्यार्थियों की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। यह लोग खाने-पीने से लेकर अन्य सभी सामान के लिए परेशान हो रहे हैं तो देश में रह रहे उनके परिजन भी चिंतित हो रहे हैं। ऐसे में उनके लिए राहत की बात है कि भारत सरकार ने उन्हे वापस लाने के लिए नई तैयारी की है। इसके तहत इन्हे रोमानिया के रास्ते वापस भारत लाया जाएगा।
रोमानिया (Romania) के रास्ते वापस आएगी इटारसी की तनुजा
यूक्रेन (Ukraine) के पोलतवा में भी स्थिति बिगडऩे के कारण यहां पर फंसी इटारसी की तनुजा अब भारत लौटेंगी। रूसी सैनिक पोलतवा से 200 किमी दूर हैं। ऐसे में तनुजा समेत 10-12 बच्चे रोमानिया के रास्ते भारत लौटेंगे। यह सभी भारतीय समयानुसार शनिवार रात 8 बजे रोमानिया के लिए निकल गए हैं। यह सभी 17 घंटे में रोमानिया (Romania) पहुंचकर वहां भारतीय दूतावास में रहेंगे। जहां से भारत सरकार सुरक्षित दिल्ली पहुंचाएगी। तनुजा के मामला मनोज सारण ने बताया कि बमबारी की धमाके पोलतवा तक सुनाई दे रहे हैं। इसलिए तनुजा वापस लौट रही है। मनोज ने बताया कि हम सभी ने ईश्वर से तनुजा और सभी बच्चों के लिए सुरक्षा मांगी है।

तनुजा पल- पल हमें भरोसा दिला रही
इटारसी की बेटी तनुजा पटेल के मामा मनोज सारन ने बताया कि अभिभावक चिंतित हैं। मीडिया पर आ रही खबरों में प्रदेश के कई छात्रों को खाना- पानी और मोबाइल नेटवर्क नहीं मिलने से यहां-वहां भटकने की सूचना मिल रही है। ऐसे में हमें भी अब चिंता होने लगी है। हालांकि बेटी तनुजा पल- पल हमें भरोसा दिला रही है।

Hindi News/ Hoshangabad / Russia Ukraine War यूक्रेन में फंसे स्टूडेंट्स ऐसे लौटेंगे भारत, भारत सरकार की यह है योजना

ट्रेंडिंग वीडियो