scriptCG Naxal Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, 2 दिनों से चल रही फायरिंग…बढ़ेगा मौत का आकंड़ा | CG Naxal Encounter: 8 terrorists killed in Narayanpur | Patrika News
नारायणपुर

CG Naxal Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, 2 दिनों से चल रही फायरिंग…बढ़ेगा मौत का आकंड़ा

CG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

नारायणपुरJun 16, 2024 / 07:30 am

Khyati Parihar

CG Naxal Encounter
CG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। यहां अबूझमाड़ के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। साथ ही एक जवान भी घायल हो गया है। जवानों ने नक्सलियों को चारों ओर (CG Naxal Encounter) से घेर रखा है। फिलहाल अब भी रुक-रूककर फायरिंग हो रही है। साथ ही जवानों ने सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है।
यह भी पढ़ें

CG Naxal Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ में ग्रामीण को लगी गोली, पुलिस बता रही नक्सली..परिजन कह रहे आम ग्रामीण

जानकारी के मुताबिक, जवानों को जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी आधार पर 4 जिलों की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन लॉच किया था। इस ऑपरेशन में 4 जिलों से 1 हजार से अधिक जवान सर्चिंग के लिए रवाना हुए थे। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम सर्चिंग करते हुए अबुझमाड़ के कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा पहुंची। इसी दौरान जंगल में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला बोल दिया। फायरिंग के बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग से अब तक 8 नक्सलियों (Naxal Encounter) की मारे जाने की खबर मिली है। फिलहाल इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है।
CG Naxal Encounter

Narayanpur Naxal Encounter: 2 दिन से चल रही मुठभेड़

यह मुठभेड़ पिछले दो दिनों से जारी है। सुरक्षाबल की टीम नक्सलियों के साथ डटकर मुकाबला कर रही है। इससे जवानों को बड़ी सफलता मिलने की संभावना जताई जा रही है। यह मुठभेड़ अभी भी जारी है। 8 नक्सलियों की मौत का यह आकंड़ा और बढ़ सकता है। बता दें कि मुठभेड़ में कोंडागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर, नारायणपुर से डीआरजी, बस्तर फाइटर, आईटीबीपी 53वी वाहिनी जवान भी शामिल है।

CG Naxal Encounter: इस वर्ष हुई बड़ी मुठभेड़

  • – 27 मार्च को बीजापुर के चिपुरभट्टी में 6 नक्सली ढेर किए गए
  • – 2 अप्रैल को बीजापुर के गंगालूर में मारे गए 13 नक्सली
  • – 16 अप्रैल को कांकेर के छोटेबेठिया में 29 नक्सली ढेर
  • – 30 अप्रैल को अबूझमाड़ के टेकमेटा में 10 नक्सली मारे गए
  • – 10 मई को बीजापुर जिले के पीड़िया में 12 नक्सली ढेर किए
CG Naxal Encounter
यह भी पढ़ें

CG Naxal: जहां फोर्स ने देश के सबसे खूंखार नक्सली को मारा था, वहीं कई हत्या करने वाली उसकी पत्नी भी ढ़ेर

Hindi News/ Narayanpur / CG Naxal Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, 2 दिनों से चल रही फायरिंग…बढ़ेगा मौत का आकंड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो