scriptCG Naxal Attack: नक्सलियों ने आधी रात जवानों के कैंप पर किया हमला, आतंकियों ने BGL से किया विस्फोट, दहशत | CG Naxal Attack: naxal attacks on soldiers camp | Patrika News
नारायणपुर

CG Naxal Attack: नक्सलियों ने आधी रात जवानों के कैंप पर किया हमला, आतंकियों ने BGL से किया विस्फोट, दहशत

CG Naxal Attack: नक्सलियों ने इस बार जवानों पर हमला करते हुए साड़ी हदें पार कर दी है। अबुझमाड़ इलाके में 4 कैंप स्थापित करने से नाराज नक्सलियों ने ईरकभट्टी स्थित कैम्प पर बुधवार देर रात हमला किया है।

नारायणपुरJun 07, 2024 / 08:52 am

Kanakdurga jha

CG Naxal Attack
CG Naxal Attack: छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। बस्तर में जवानों पर बड़ा हमला हुआ है। नक्सलियों ने इस बार जवानों पर हमला करते हुए साड़ी हदें पार कर दी है। अबुझमाड़ इलाके में 4 कैंप स्थापित करने से नाराज नक्सलियों ने ईरकभट्टी स्थित कैम्प पर बुधवार देर रात हमला किया है।
इस हमले में नक्सलियों ने कैम्प पर 4 बीजीएल दागे है। लेकिन कैम्प पर दागे 3 बीजीएल फट नहीं पाए। वही एक बीजीएल फटा है। लेकिन इससे बड़ी दुर्घटना टल गई। सभी जवान सुरक्षित हैं। इस हमले के जवाब में जवानों की कार्रवाई से नक्सली भाग खड़े हुए।
CG Naxal Attack
CG Naxal Attack
यह भी पढ़ें

CG Naxal: चुनावी नतीजे से पहले नक्सलियों का हमास पैटर्न में हमला, कही किया बम धमाका तो कहि लगाई आग

CG Naxal Attack: सुरक्षित है जवान

मामले की जानकारी देते हुए बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने कहा कि, सुरक्षाबलों के कैंप स्थापित होने से नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगा है। इससे नक्सली बौखला गए हैं। हमले में सभी जवान सुरक्षित हैं।

जवानों के सर्जिकल स्ट्राइक से घबराए नक्सली

नक्सली हिंसा का खात्मा करने जवान बस्तर में सर्जिकल स्ट्राइक चला रहे है। मुखबिरी द्वारा नक्सलियों के जंगल में छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबल तुरंत एक्शन में आ रहे है। रात पर एम्बुंश चलाने के बाद जवान सुबह होते ही नक्सलियों से भीड़ रहे है। चार दशकों में पहली बार जवानों का पलड़ा भारी देखकर माओवादी प्रशासन से बात करके हिंसा को खत्म करने के लिए तैयार है।

चार महीने में 110 नक्सली ढेर

चार दशकों में पहली बार ऐसा हुआ है कि नक्सलियों पर जवानों ने इतनी बड़ी कार्रवाई की है। जवानों ने स्पेशल ऑपरेशन चलाकर चाकर महीने में ही 110 नक्सलियों को मार गिराया है। इसमें कई नक्सलियों पर लाखों का इनाम था। वहीं जवान मुठभेड़ स्थलों से भी भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामान बरामद कररहे है।

CG Naxal Attack: जवानों के अभियान से आत्मसमर्पण कर रहे नक्सली

एक तरफ जहां जवान-नक्सली मुठभेड़ हो रही है वहीं दूसरी और सुरक्षाबल बस्तर के हार एक गांव में अभियान चला रहे है। बस्तर के चप्पे-चप्पे में तैनात होकर जवानों ने कैंप खोला है। नक्सलियों को हिंसा का रास्ता छोड़कर साधारण जीवन जीने के लिए जवान बस्तर के हर इलाके में अभियान चला रहे है। इससे प्रभावित होकर कई नक्सलियों ने हिंसा का राह छोड़कर आत्मसमर्पण किया है।

जवानों की बड़ी सफलता

समूचे बस्तर में फोर्स के जवानों का मनोबल भी इस वक्त काफी ऊंचा है। कांकेर जिले के माड़ इलाके में बीते महीने 16 तारीख को हुई मुठभेड़ में जवानों ने 29 नक्सलियों को जब मार गिराया तो इसे फोर्स की सबसे बड़ी सफलता बताया गया। नारायणपुर जिले में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में भी जवानों ने बेहद सुनियोजित तरीके से 10 नक्सलियों को मारा।

घने जंगलों में जवान चला रहे सर्चिंग ऑपरेशन

नक्सलियों का खात्मा करने जवानों ने कार्रवाई तेज कर दी है। एक तरफ जो नक्सली आत्मसमर्पण करना चाहते है उनके लिए पुलिस अधिकारी बस्तर के इलाकों में जा-जाकर अभियान चला रहे है। पुलिस द्वारा अभियान चलाने से नक्सली प्रेरित होकर आत्मसमर्पण कर रहे है। वहीं कुछ आतंकी जंगलों में छिपकर उत्पात मचा रहे है। इन आतंकियों के लिए जवान घने जंगलों में सर्चिंग ऑपरेशन चला रहे है। बता दें कि 100 दिनों में जवानों ने मुठभेड़ में 105 आतंकियों को मार गिराया है।
CG Naxal Attack
CG Naxal Attack

CG Naxal Attack: 131 दिनों में 103 नक्सली ढ़ेर, इनामी आतंकियों का हुआ एनकाउंटर

बस्तर में नक्सलियों का खात्मा करने जवान तेजी से ऑपरेशन चला रहे है। एक और बस्तर के चप्पे-चप्पे में अभियान चलाकर नक्सलियों को आम जिंदगी जीने का मौका दे रहे है। जवानों के अभियान से प्रभावित होकर बहुत से नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। वहीं दूसरी और जंगलों में जवान छिपे हुए खूंखार नक्सलियों पर भी कड़ी कार्रवाई कर रहे है। इस कार्रवाई में जवानों ने बड़ी सफलता प्राप्त की है। चार दशक में पहली बार जवान 131 दिनों में 103 नक्सलियों को ढेर किया है।

Hindi News/ Narayanpur / CG Naxal Attack: नक्सलियों ने आधी रात जवानों के कैंप पर किया हमला, आतंकियों ने BGL से किया विस्फोट, दहशत

ट्रेंडिंग वीडियो