scriptरेलवे के सिग्नल हुए फेल, घने जंगल में खड़ी ट्रेनों के यात्री परेशान | signal failure at nagda station on delhi mumbai rail track | Patrika News
नागदा

रेलवे के सिग्नल हुए फेल, घने जंगल में खड़ी ट्रेनों के यात्री परेशान

दिल्ली मुंबई रेल ट्रेक की ट्रेनें प्रभावित, नदी के किनारे पर खड़ी रही, नागदा स्टेशन पर फेल सिग्नल हुए

नागदाDec 26, 2022 / 07:43 am

deepak deewan

nagda_trains.png

दिल्ली मुंबई रेल ट्रेक की ट्रेनें प्रभावित

नागदा. पश्चिम रेलवे के नागदा स्टेशन पर रविवार रात रेलवे के सिग्नल फेल हो गए। इस कारण कई यात्री ट्रेनें प्रभावित हुईं। इनमें 3 ट्रेनें तो कई घंटों तक घने जंगल में ही खड़ी रहीं। ठंड में देर रात तक गाड़ी घने जंगल में खड़ी रहने से यात्रियों को डर सताता रहा और उन्हें अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि स्टेशन पर सिग्नल देने वाले उपकरण में खराबी आ गई थी जिसके कारण सिग्नल ने काम करना बंद कर दिया था।

दिल्ली-मुंबई रेल ट्रेक पर स्थित नागदा स्टेशन अहम जंक्शन है. यहां के सिग्नल खराब हो जाने से कई ट्रेनें प्रभावित हुईं. दाहोद से उज्जैन जाने वाली मेमो पैसेंजर ट्रेन नंबर 0983 करीब 45 मिनट तक चंबल के किनारे पर खड़ी रही। ट्रेन क्रमांक 12956 जयपुर-मुंबई सुपर फास्ट भी करीब 1 घंटे तक स्टेशन के बाहर आउटर पर खड़ी रही। इसी प्रकार ट्रेन नंबर 19712 भोपाल जयपुर एक्सप्रेस भी शहर से बाहर खड़ी रही। ट्रेन नंबर 19712 भोपाल जयपुर एक्सप्रेस लगभग 30 मिनट तक खड़ी रही।

इन तीनों ट्रेनों का नागदा स्टेशन पर पहुंचने का समय रात करीब 8 से 8:30 बजे के बीच का है। लेकिन ये तीनों ट्रेनें रात 9:30 बजे के बाद ही नागदा स्टेशन पर पहुंच सकीं। कई घंटों तक जंगल के बीच में खड़ी रहने से ट्रेनों के यात्रियों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा। ठंड में देर रात तक घने जंगल में ट्रेन खड़ी रहने से यात्रियों को डर भी सताता रहा।

नागदा स्टेशन के स्टेशन मास्टर सुमन कुमार सिन्हा ने बताया कि सिग्नल खराब हो जाने से ये दिक्कत आई. तकनीकी खराबी के कारण स्टेशन के सिग्नल काम नहीं कर पा रहा था। इस कारण ट्रेनों को सिग्नल नहीं दिया जा सका।

Hindi News/ Nagda / रेलवे के सिग्नल हुए फेल, घने जंगल में खड़ी ट्रेनों के यात्री परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो