scriptLadli Behna – लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात, अब पट्टे भी मिलेंगे, राखी पर सीएम का ऐलान | Ladli Behna Yojana CM Dr Mohan Yadav Nagda Badipura Azadpura Rakshabandhan Program | Patrika News
नागदा

Ladli Behna – लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात, अब पट्टे भी मिलेंगे, राखी पर सीएम का ऐलान

Ladli Behna Yojana CM Dr Mohan Yadav Nagda मध्यप्रदेश में महिलाओं-युवतियों पर राज्य सरकार मेहरबान है।

नागदाAug 19, 2024 / 07:58 pm

deepak deewan

Ladli Behna Yojana CM Dr Mohan Yadav Nagda Badipura Azadpura Rakshabandhan Program

Ladli Behna Yojana CM Dr Mohan Yadav Nagda Badipura Azadpura Rakshabandhan Program

Ladli Behna Yojana CM Dr Mohan Yadav Nagda Badipura Azadpura Rakshabandhan Program मध्यप्रदेश में महिलाओं-युवतियों पर राज्य सरकार मेहरबान है। लाड़ली बहनों को न केवल हर माह 1250 रुपए दिए जा रहे हैं बल्कि उन्हें अन्य कई सुविधाएं भी दी जा रहीं हैं। रक्षाबंधन के मौके पर शगुन के रूप में इस बार 250 रुपए अतिरिक्त दिए गए और गैस सिलेंडर भी महज 450 रुपए में दिया जा रहा है। लाड़ली बहनों Ladli Behna Yojana के लिए राज्य सरकार ने आवास योजना भी प्रारंभ की है। इसी क्रम में राखी के दिन सीएम डॉ. मोहन यादव ने लाड़ली बहनों Ladli Behna को बड़ी सौगात दी। रक्षाबंधन कार्यक्रम में उन्होंने महिलाओं को पट्टे देने का ऐलान किया।
सोमवार को सीएम डॉ. मोहन यादव नागदा पहुंचे। यहां के बादीपुरा आजादपुरा में वे रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम डॉ. मोहन यादव ने बहनों से राखी बंधवाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली बहनों का प्रेम और आशीर्वाद सदैव मिलता रहे। हमारी कोशिश है कि बहनों के चेहरों पर हमेशा मुस्कान बनी रहे।
यह भी पढ़ें : कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान, देश में गृहयुद्ध छिड़ने की आशंका जताई, मची खलबली

सीएम डॉ. मोहन यादव ने इस मौके पर यहां की लाड़ली बहनों को आवासीय पट्टे दिए जाने की घोषणा की। डॉ. यादव ने कहा कि बादीपुरा आजादपुरा की बहनों को आवास के लिए पट्टे दिए जाएंगे।
यह भी पढ़ें : एमपी में विधायकों के मां-पिता का देहांत, राखी के पर्व पर घर में पसरा मातम

इससे पहले स्थानीय विधायक डॉ. तेजबहादुर सिंह चौहान ने आजादपुर-बादीपुरा की बहनों को पट्टे देने की मांग की। उन्होंने सीएम को बताया कि अधिकांश बहनें झोंपड़पट्टी में रहती हैं। विधायक डॉ. तेजबहादुर सिंह चौहान ने यह भी कहा कि स्वतंत्रता के बाद आजादपुरा में पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहनों से रक्षाबंधन के पावन पर्व पर रक्षासूत्र बंधवाकर ऐतिहासिक काम किया है। यह क्षण कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।
यह भी पढ़ें : एमपी में बड़ा बदलाव, भोपाल की जगह बनी नई धार्मिक राजधानी, शिफ्ट हुए अफसर

कार्यक्रम में सांसद अनिल फिरोजिया, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी प्रदीप शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष संतोष गेहलोत भी उपस्थित रहीं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कन्या-पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Hindi News/ Nagda / Ladli Behna – लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात, अब पट्टे भी मिलेंगे, राखी पर सीएम का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो