scriptनागौर शहर में न शादी, न मायरा, फिर भी यहां घर-घर बांट रहे पीले चावल, कह रहे – सगळा ने आवणो है सा | Patrika News
नागौर

नागौर शहर में न शादी, न मायरा, फिर भी यहां घर-घर बांट रहे पीले चावल, कह रहे – सगळा ने आवणो है सा

सात साल से अधूरे आरओबी कार्य के विरोध में होने वाली रैली के लिए घर-घर सम्पर्क, कल हुंकार भरेंगे नागौरवासी, दोपहर तक प्रतिष्ठान बंद रखकर जिम्मेदार अधिकारियों को देंगे संदेश

नागौरSep 16, 2024 / 11:10 am

shyam choudhary

ROB andolan
नागौर. शहर में 17 सितम्बर को न तो कोई शादी है और न ही कोई मायरा, फिर भी घर-घर पीले चावल दिए जा रहे हैं, पशु प्रदर्शनी स्थल पर टेंट लगाया जा रहा है। खास बात यह है कि घर-घर चाहे पीले चावल देने की बात हो या फिर पत्रक वितरित कर लोगों को न्योता देने की। इस कार्य में कोई एक-दो लोग नहीं हैं, बल्कि सभी समाजों के लोग जुटे हुए हैं। जी हां, पीले चावल और पत्रक बांटकर शहर के बीकानेर रेलवे फाटक पर आरओबी व आरयूबी निर्माण तथा फाटक खोलने की मांग को लेकर 17 सितम्बर को होने वाली रैली में शामिल होने का न्योता दिया जा रहा है। इस कार्य में पुरुषों के साथ महिलाएं व बच्चे भी जुटे हुए हैं। शहर में जगह-जगह पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए हैं, ताकि हर व्यक्ति को इसकी जानकारी मिल सके।
गौरतलब है कि बीकानेर फाटक पर अधिकारियों की उदासीनता और संवेदकों की लापरवाही के कारण पिछले सात साल से अटक-अटक कर निर्माण कार्य चल रहा है। इसमें पूरा शहर परेशान है। इसके कारण कई दुकानदारों का धंधा मंदा हो गया तो कइयों का रोजगार तक छिन गया है। बार-बार अवगत कराने के बावजूद न तो सरकार ने ठेकेदार के खिलाफ ठोस कार्रवाई की और न ही स्थानीय अधिकारी इसे गंभीरता से ले रहे हैं। इसी लापरवाही के खिलाफ अब शहर एकजुट होकर आवाज उठा रहा है।
तैयार होने लगा पंडाल

17 सितम्बर को पशु प्रदर्शनी से कलक्ट्रेट तक आक्रोश रैली निकाली जाएगी। इसे लेकर पशु प्रदर्शनी स्थल पर पंडाल लगाने का काम रविवार को शुरू हो गया। नागौर शहर ऑल संगठन समाज संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक रूपसिंह पंवार ने बताया कि मंगलवार को होने वाली बैठक व आक्रोश रैली को लेकर गली-मोहल्लों में घर-घर सम्पर्क किया जा रहा है। लगभग सभी समाजों ने आंदोलन को समर्थन दिया है। रैली के बाद जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। उसमें 25 सितम्बर तक रेलवे फाटक नहीं खुलने पर रेल रोको आंदोलन किया जाएगा।

Hindi News/ Nagaur / नागौर शहर में न शादी, न मायरा, फिर भी यहां घर-घर बांट रहे पीले चावल, कह रहे – सगळा ने आवणो है सा

ट्रेंडिंग वीडियो