scriptदहेज के लिए विवाहिता को दी गई मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना, सात साल बाद की शिकायत | Mental and physical harassment to married woman for dowry cases in rajasthan | Patrika News
नागौर

दहेज के लिए विवाहिता को दी गई मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना, सात साल बाद की शिकायत

दहेज में एक लाख रुपए व कार की मांग कर ससुराल वालों ने विवाहिता को घर से निकाल दिया। विवाहिता की रिपोर्ट पर मकराना थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नागौरMar 17, 2023 / 03:12 pm

Santosh Trivedi

photo_2023-03-17_15-17-34.jpg
मकराना @ पत्रिका. दहेज में एक लाख रुपए व कार की मांग कर ससुराल वालों ने विवाहिता को घर से निकाल दिया। विवाहिता की रिपोर्ट पर मकराना थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें

नकली डीजल पर रेड करने पहुंची रसद विभाग की टीम को दौड़ा दौड़ा कर पीटा

पुलिस के अनुसार कुचामन सिटी तहसील के हिरणी हाल बरवाली निवासी रेखा पुत्री जोधाराम जाट ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी शादी जुलाई 2017 में हिरणी निवासी रमेश पुत्र नेमाराम कलकला से हुई थी। परिजनों ने अपनी हैसियत अनुसार दहेज दिया था। शादी के कुछ समय बाद पति सहित ससुर नेमाराम, सास दुर्गा देवी, दादी सास जीवणी देवी, काका ससुर प्रकाश, काकी सास सुवा देवी कम दहेज लाने को लेकर उसे ताने देने लगे और एक लाख रुपए व कार लाने की मांग की।
यह भी पढ़ें

बीकानेर पुलिस का सोशल मीडिया प्रहार, 77 युवा गिरफ्तार, पांच ग्रुप एडमिन पर कार्रवाई

आरोपी उससे मारपीट कर घंटों तक उसे कमरे बंद रखकर भूखा प्यासा रखते। करीब एक वर्ष पहले आरोपी उसे घर से निकालने लगे तो परिजनों को सूचना दी। पिता ने आकर आरोपियों को 20 हजार रुपए दिए। उसके बाद भी आरोपी अपनी मांग पर अड़े रहे और मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते रहे। उनसे अपने आभूषण मांगे तो ससुराल वालों ने देने से इंकार कर दिया और उसे घर से निकाल दिया। पुलिस ने आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Hindi News/ Nagaur / दहेज के लिए विवाहिता को दी गई मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना, सात साल बाद की शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो