scriptजोधपुर डीआरएम अरोड़ा ने थपथपाई सफाई कर्मचारियों की पीठ | Jodhpur DRM Gautam Arora paused back of Railway Cleaning staff | Patrika News
नागौर

जोधपुर डीआरएम अरोड़ा ने थपथपाई सफाई कर्मचारियों की पीठ

https://www.patrika.com/nagaur-news/

नागौरAug 30, 2018 / 12:08 pm

Dharmendra gaur

nagaur latest hindi railway news

जोधपुर डीआरएम अरोड़ा ने थपथपाई सफाई कर्मचारियों की पीठ

स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में नागौर स्टेशन की थी 19वीं रैंक
नागौर. उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक गौतम अरोड़ा बुधवार को विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ नागौर पहुंचे। रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के साथ स्टेशन पर कार्यरत सफाई कर्मचारियों से मिलकर अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। हाल ही जारी स्वच्छ स्र्वेक्षण-2018 के परिणाम में नागौर रेलवे स्टेशन की 19वीं रैंक आने पर अरोड़ा ने सफाई कर्मचारियों को बधाई देते हुए स्टेशन को साफ सुथरा रखने के लिए और बेतहर प्रयास करने की बात कही। अरोड़ा ने सफाई कर्मचारियों को यूनिफार्म में रहने की हिदायत देते हुए केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री बीमा योजना से जुडऩे का आग्रह किया।


टीन शेड का किया जाएगा विस्तार
अरोड़ा ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में विस्तार के साथ क्षतिग्रस्त प्लेटफार्म की जगह नए सिरे से काम करवाया जाएगा व उपलब्ध संसाधनों के आधार पर टीन शेड का विस्तार किया जाएगा। गौरतलब है कि पत्रिका ने उखड़े प्लेटफार्म व टीन शेड के अभाव में हो रही परेशानी का मुद्दा प्रकाशित कर रेलवे प्रशासनका ध्यान आकृष्ट किया था। अरोड़ा ने कहा कि नागौर रेलवे स्टेशन मंडल का महत्वपूर्ण स्टेशन है और यहां जरुरत के अनुसार यात्री सुविधाओं में विस्तार किया जाएगा। उपलब्ध संसाधनों के अनुसार टीन शेड विस्तार करेंगे ताकि यात्रियों को धूप में खड़े रहकर गाडिय़ों का इंतजार नहीं करना पड़े। प्लेटफार्म एक पर मरम्मत का कार्य भी करवाया जाएगा ताकि खड्ढों की वजह से यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो।


स्टेशन पर बढ़ाएंगे सुविधाएं
सुबह करीब 11 बजे नागौर पहुंची टीम ने लगभग दो घंटे से ज्यादा समय तक रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण किया। अरोड़ा ने स्टेशन अधीक्षक रामसिंह बैरवा व मंडल स्तरीय अधिकारियों के साथ स्टेशन पर सुविधाओं व व्यवस्थाओं का जायजा लेकर सुधार के लिए आवश्यक निर्देश दिए। डीआरएम ने पार्किंग, शौचालय, पेयजलापूर्ति, रेलवे केंटीन समेत अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। अरोड़ा ने प्लेटफार्म पर कचरा पात्र नहीं मिलने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि प्लेटफार्म के दोनों छोर पर यात्रियों की मौजूदगी रहती है तो फिर कचरा पात्र भी होने चाहिए। उन्होंने प्लेटफार्म संख्या एक व दो पर एक निश्चित अंतराल से कचरा पात्र रखने के निर्देश दिए।


व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश
अरोड़ा ने स्वचालित सिग्नलिंग प्रणाली के लिए चल रहे कार्य की भी जानकारी ली। सीवरेज टैंक की तत्काल सफाई करवाने, प्लेटफार्म पर लगे नल बदलने, पुराने फर्श व छत की आवश्यकता अनुसार मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। स्टेशन अधीक्षक बैरवा ने स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं व समस्याओं से अवगत करवाया। इस अवसर पर अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक ए.पी शर्मा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक धीरूमल, सीनियर डीईएन मुकेश मीणा, एईएन विवेक गोयल, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक मनीष बालोत, सीएमआई वीरेन्द्र तंवर, यातायात निरीक्षक सुरेश मीणा, वरिष्ठ खंड अभियंता (संकेतक) महेन्द्र कुमार सिंह, निरीक्षक हरिसिंह, उप निरीक्षक ओपी गोदारा, हेड कांस्टेबल प्रेमसिंह समेत अन्य उपस्थित थे।

Hindi News / Nagaur / जोधपुर डीआरएम अरोड़ा ने थपथपाई सफाई कर्मचारियों की पीठ

ट्रेंडिंग वीडियो