scriptप्रशासन एवं स्थापना समिति की बैठक से पहले प्रधान-बीडीओ के बीच हाथापाई | Patrika News
नागौर

प्रशासन एवं स्थापना समिति की बैठक से पहले प्रधान-बीडीओ के बीच हाथापाई

मेड़ता सिटी. नागौर जिले की मेड़ता पंचायत समिति प्रधान और विकास अधिकारी के बीच सोमवार को आयोजित प्रशासन एवं स्थापना समिति की बैठक को लेकर विवाद हो गया।

नागौरSep 11, 2024 / 05:32 pm

Ravindra Mishra

nagaur nagaur news

मेड़तासिटी. हाथापाई के दौरान टूटे दरवाजे के कांच।

– प्रधान का आरोप : रजिस्टर मांगने गया तो अपशब्द कहे, चाकू से किया वार

– बीडीओ बोले- प्रधान व 8-9 जनों ने किया हमला, कागज-रजिस्टर फाड़े

मेड़ता सिटी. नागौर जिले की मेड़ता पंचायत समिति प्रधान और विकास अधिकारी के बीच सोमवार को आयोजित प्रशासन एवं स्थापना समिति की बैठक को लेकर विवाद हो गया। प्रधान और विकास अधिकारी ने मेड़ता थाने में परस्पर मारपीट के मामले दर्ज करवाए हैं। रिपोर्ट में प्रधान ने विकास अधिकारी पर अपशब्द कहते हुए उन पर व उनके साथ आए सदस्यों पर चाकू से हमला करने का आरोप लगाया। वहीं विकास अधिकारी ने प्रधान सहित 4-5 अन्य जनप्रतिनिधियों पर चेंबर में पहुंचकर मारपीट व तोड़फोड़ करने का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर जांच शुरू की।
जानकारी के अनुसार मंगलवार को मेड़ता पंचायत समिति में प्रशासन एवं स्थापना समिति की बैठक सुबह 11.15 बजे होनी थी, लेकिन इससे पहले ही मेड़ता प्रधान संदीप चौधरी और विकास अधिकारी डॉ. प्रहलादराम डूडी के बीच विवाद हो गया और जुबानी जंग हाथापाई में बदल गई। मारपीट के दौरान विकास अधिकारी कक्ष का दरवाजा व फर्नीचर भी टूट गया। मारपीट की घटना के बाद विकास अधिकारी व प्रधान अपने-अपने गवाहों व समर्थकों के साथ पुलिस थाने पहुंचे और परिवाद पेश किए। पुलिस ने विकास अधिकारी डॉ. डूडी व प्रधान चौधरी के परिवादाें के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।
एफआईआर 1 : प्रधान व 8-9 जनों ने की मारपीट, सोने की चेन व 20 हजार नकद ले लिया

थाने में विकास अधिकारी डॉ. प्रहलदाराम डूडी ने मामला दर्ज करवाकर बताया कि सुबह 11.15 बजे जैसे ही कार्यालय मैं बैठा व प्रशासन व स्थापना समिति की बैठक ले रहा था। अल्पमत में होने के कारण प्रधान संदीप चौधरी ने भीखाराम बापेड़िया, यशपाल घटेला, गोविंद विश्नोई, विमल कासनिया, नरसाराम सांगवा, महेंद्र डांगा, मेवाराम धोलिया व राजू मेहला के साथ मिलकर मुझ पर हमला कर मारपीट की। इन्होंने कागज-रजिस्टर फाड़कर मेरी सोने की चेन व 20 हजार रुपए निकाल लिए। सरकारी फर्नीचर को तोड़ दिया व जान से मारने की धमकी दी। मौके पर उप प्रधान राजवीर जाजड़ा, पंचायत समिति सदस्य राजूराम रूणवाल, राजूरामजाजड़ाप्रत्यक्षदर्शी थे व रवि रूणवाल ने वीडियाेग्राफी भी की।
एफआईआर 2 : “यहां का प्रधान मैं हूं, बीडीओ मैं हूं… और किया चाकू से हमला

मेड़ता पंचायत समिति में प्रशासन एवं स्थापना समिति की बैठक रखी गई थी। जिसका अध्यक्ष मैं स्वयं हूं। मेरी अध्यक्षता में यह मीटिंग होनी थी। बीडीओ ने मुझे वापस सूचित नहीं किया कि मैं यहां आ चुका हूं। उनके चैंबर में जाकर कहा- बीडीओ साहब रजिस्टर दिखाओ तो आज हम मीटिंग कर लेते हैं। उन्होंने सीधे गाली-गलौज की। अपना मोबाइल फेंक दिया। मेरा मोबाइल छीनकर तोड़ दिया। टेबल पर रखा सामान उपर फेंकने लग गए। उनके पास पहले से मौजूद चाकू से जान से मारने की नियत मेरे उपर हमला कर दिया।चिलाया तो विमलेश कासनिया, नरसाराम सांगवा, गोविंद विश्नोई आए तो डूडी ने चाकू से हमला जारी रखा। बीच-बचाव में कासनिया के अंगुली पर चाकू से चोट आई।
पक्ष अपने-अपने

“मनमर्जी कर बनना चाह रहे राजनेता…’

“मैंने 21 सदस्यों के वक्त चुनाव जीता था और अभी 35 सदस्य है। वो वोटिंग प्रधान, उप प्रधान में हो चुकी है। इसमें कभी वोटिंग वापस नहीं होती है। यह अल्पमत में नहीं होता है। 10 सदस्य है हम। 4 समितियों के अध्यक्ष है और 6 सदस्य है। मेरे साथ 2 अन्य सदस्यों के होते ही 3 में कौरम पूरा हो जाता है। यह पूरा अवैध काम कर रहे हैं और मनमर्जी के तहत यहां राजनेता बनना चाह रहे हैं।’
– संदीप चौधरी, प्रधान, पंचायत समिति मेड़ता सिटी

https://videopress.com/v/LSXugshK?resizeToParent=true&cover=true&preloadContent=metadata&useAverageColor=true
डॉ. प्रहलादराम डूडी, विकास अधिकारी
“बैठकें नहीं होनी देना चाहते…’

वो चाहते हैं कि बैठकें हो ही नहीं। इसलिए हमला करवाकर तोड़फोड़, कागज फाड़ने जैसी हरकते कर रहे हैं। बैठक में कुल 6 सदस्य होते है। जिनमें से 5 सदस्य वहां मौजूद थे और केवल प्रधान बैठक में नहीं थे।
– डॉ. प्रहलादराम डूडी, विकास अधिकारी पंचायत समिति मेड़ता सिटी

इनका कहना…

मेड़ता पंचायत समिति के बीडीओ और प्रधान के बीच विवाद हुआ है। इस संबंध में दोनों की ओर से अलग-अलग परिवाद थाने में पेश किए गए हैं। दोनों परिवादों का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
– राजवीर सिंह शेखावत, थानाधिकारी, मेड़ता सिटी

Hindi News/ Nagaur / प्रशासन एवं स्थापना समिति की बैठक से पहले प्रधान-बीडीओ के बीच हाथापाई

ट्रेंडिंग वीडियो