scriptCAA-NRC के विरोध में उतरे प्रदर्शनकारियों ने चौकी समेत दर्जनों वाहनों में लगाई आग, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे | protester stone pelting on police and set car on fire in muzaffarnagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

CAA-NRC के विरोध में उतरे प्रदर्शनकारियों ने चौकी समेत दर्जनों वाहनों में लगाई आग, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

Highlights

जुमे की नमाज के बाद नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जुटे लोग
प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दर्जनों वाहनों में लगाई आग
पुलिस बूथ को भी किया आग के हवाले तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे
केंद्रीय मंत्री ने पहुंचकर लोगों को समझाने का किया प्रयास

मुजफ्फरनगरDec 20, 2019 / 07:16 pm

Nitin Sharma

muzaffar.jpg

मुजफ्फरनगर। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में शुक्रवार को जहां देशभर में हंगामा (PROTEST) प्रदर्शन जारी है। इसी कड़ी में जिले में जुमे की नमाज के बाद थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मदीना चौक व आर्य समाज रोड पर (POTESTER) प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा। इसके साथ ही थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के मीनाक्षी चौक से लेकर शिव चौक तक कई घंटों प्रदर्शनकारियों का तांडव जारी रहा। पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को रोके जाने के प्रयास के बाद प्रदर्शनकारी पुलिस प्रशासन पर हावी हुए और जमकर पथराव किया। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो प्रदर्शनकारियों ने वाहनों के साथ ही पुलिस बूथ में आग लगा दी।

NOIDA-NCR में आए भूकंप के तेज झटके, घर और ऑफिस से बाहर आ गये लोग

लाठीचार्ज करते ही बेकाबू हुई भीड़, उपद्रवियों ने वाहनों में लगाई आग

पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को भगाने का प्रयास किया गया। मगर भीड़ बेकाबू होती चली गई। जिसे देखते ही देखते पहले मदनी चौक पर भीड़ ने पुलिस पर (Stone Pelting) पथराव के बाद वाहनों में तोडफ़ोड़ की। इसकी सूचना मिलने पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव एसपी सिटी सतपाल अंतिल सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। यहां भीड़ को काबू करने का प्रयास किया गया। इसबीच कुछ उपद्रवी मीनाक्षी चौक जा पहुंचे। जिसके बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भी बल प्रयोग करते हुए भीड़ को खदेडऩे का प्रयास किया। यहां भीड़ पुलिस प्रशासन पर पूरी तरह से हावी हो गई और दर्जनों वाहनों में आग लगा दी। वही आर्य समाज रोड पर भीड़ और पुलिस के बीच घंटों तक जमकर पथराव होता रहा।

नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, लाठीचार्ज कर खदेड़ा

पुलिस बूथ को किया आग के हवाले, आंसू गैस के गोले दांगकर पाया काबू

पथराव और वाहनों में आग लगा रहे उपद्रवियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। कई घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा भीड़ पर काबू पाया गया। इस घटना के दौरान दमकल विभाग की दो गाडिय़ां भीड़ द्वारा तोड़ी गई। वही तीन दमकल कर्मियों के अलावा कई पुलिसकर्मी घायल हो गये। भीड़ ने पुलिस बूथ को भी आग के हवाले कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही सहारनपुर मंडल आयुक्त संजय कुमार, डीआईजी सहारनपुर उपेंद्र अग्रवाल, एडीजी मेरठ प्रशांत कुमार भी मौके पर पहुंच गये।

CAA/NRC: बंद के ऐलान के बाद पुलिस-प्रशासन ने 155 लोगों को पकड़ा, 600 को रेड कार्ड किया जारी

केंद्रीय मंत्री ने पहुंचकर लोगों को समझाया

एडीजी प्रशांत कुमार ने मीडिया से जानकारी शेयर करते हुए बताया कि बल प्रयोग करके भीड़ को खदेड़ा गया। फिलहाल स्थिति सामान्य है। अभी घायल हो गए गिरफ्तारी के बारे में पूरी तरह से अपडेट नहीं है। वहीं घटना की सूचना मिलने पर केंद्रीय पशुपालन डेयरी और मत्स्य राज्य मंत्री संजीव बालियान भी शिव चौक पर पहुंचे। जहां उन्होंने हालातों का जायजा लिया और लोगों को समझाया। वही कई स्थानों पर उपद्रवियों द्वारा किए गए बवाल का दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा विरोध भी किया गया।

Hindi News/ Muzaffarnagar / CAA-NRC के विरोध में उतरे प्रदर्शनकारियों ने चौकी समेत दर्जनों वाहनों में लगाई आग, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

ट्रेंडिंग वीडियो