scriptराकेश टिकैत के विरोध में उतरे दूसरे किसान नेता, बोले- कांग्रेस की फंडिंग से चल रहा आंदोलन | bku bhanu president put allegations on rakesh tikait | Patrika News
मुजफ्फरनगर

राकेश टिकैत के विरोध में उतरे दूसरे किसान नेता, बोले- कांग्रेस की फंडिंग से चल रहा आंदोलन

जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे थे भाकियू भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष। ठाकुर भानू प्रताप ने राकेश टिकैत पर लगाया राजनीति करने का आरोप।

मुजफ्फरनगरAug 12, 2021 / 12:40 pm

Rahul Chauhan

capture.jpg
मुजफ्फरनगर। पिछले 9 माह से तीन कृषि कानून के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर सैकड़ों किसानों के साथ धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत इस आंदोलन से इतने लोकप्रिय हुए थे। किसानों की आवाज उठाने में ज्यादातर किसान संगठनों को पीछे छोड़ दिया है। इसी के चलते भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के विरोध में कई किसान नेता खुलकर सामने आने लगे हैं।
यह भी पढ़ें

मां से लड़कर होमगार्ड के बेटे ने लगाई फांसी, चार दिन तक फंदे पर लटका रहा शव

इस कड़ी में वर्षों पहले भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के खास रहे भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप ने किसान आंदोलन पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। एक तरफ भारतीय किसान यूनियन कृषि बिल व किसानों की समस्याओं को लेकर 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में एक किसान महापंचायत आयोजित करने की घोषणा कर चुकी है तो अब ऐसे में भारतीय किसान यूनियन भानु का गुट उनके विरोध में उतरा है।
बुधवार को जनपद मुजफ्फरनगर में नवागंतुक जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानू प्रताप ने मीडिया से रूबरू होते हुए किसान आंदोलन पर गंभीर सवाल उठाते हुए राकेश टिकैत को भी कटघरे में खड़ा किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन भानू जैन व समस्या उठाता है। लूटपाट नहीं करता और ना आतंकवाद फैलाता है। मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी नए हैं इसलिए वे उनसे अपने लोगों का परिचय कराने आए थे।
यह भी पढ़ें

शराब पीने के शौकीन हैं तो अभी से कर लें स्टाक, इस दिन बंद रहेंगी दुकान

उन्होंने कहा कि सरकार से मेरी मांग है कि यह जो लड़ रहे हैं यह कांग्रेस की फंडिंग से चल रहे हैं और विदेशों की फंडिंग से चल रहे हैं। यह किसान नेता हो ही नहीं सकते। किसान नेता 20-20 किलोमीटर में पक्के मकान और एसी लगाकर नहीं रहते। उन्होंने खुद को राष्ट्रवादी और देश प्रेमी बताया। उन्होंने कहा कि मैंने शासन और प्रशासन को गारंटी दी है कि मेरा कोई भी पदाधिकारी गलत काम नहीं करेगा। राकेश टिकैत के नेतृत्व में सड़कों को जाम किया गया है। वह राजनीति कर रहे हैं। कभी बंगाल में जाते हैं तो कभी लखनऊ जाने की बात करते हैं। ऐसा ही रहा तो जल्द सलाखों के पीछे जाना पड़ेगा।

Hindi News/ Muzaffarnagar / राकेश टिकैत के विरोध में उतरे दूसरे किसान नेता, बोले- कांग्रेस की फंडिंग से चल रहा आंदोलन

ट्रेंडिंग वीडियो