scriptThane: स्कूल में नर्सरी की छात्राओं का यौन शोषण, प्रिंसिपल सस्पेंड, टीचर बर्खास्त, पुलिस अधिकारी को हटाया | Two 4-yr-old girls sexually assaults in Badlapur school action on principal teacher police officer | Patrika News
मुंबई

Thane: स्कूल में नर्सरी की छात्राओं का यौन शोषण, प्रिंसिपल सस्पेंड, टीचर बर्खास्त, पुलिस अधिकारी को हटाया

Badlapur School : स्कूल प्रबंधन ने प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है और पीड़ितों के क्लास टीचर को नौकरी से निकाल दिया है।

मुंबईAug 20, 2024 / 11:30 am

Dinesh Dubey

Badlapur School rape case
मुंबई से सटे ठाणे जिले के बदलापुर में एक नामी स्कूल में दो नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण (Sexual Abuse in School) का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इसे लेकर स्थानीय नागरिकों ने आज (मंगलवार) बदलापुर बंद का आह्वान किया है। सुबह सैकड़ों लोग स्कूल के बाहर जमा हो गये और स्कूल व पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।   
आरोप है कि बदलापुर थाने में शिकायत करने पहुंचे पीड़ित बच्चियों के माता-पिता को करीब 12 घंटे तक इंतजार कराया गया। इसे लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। छुट्टी खत्म होने के बाद मंगलवार को हजारों लोगों ने स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें

महिला का गला काटा, सोना चुराया और घर में लगा दी आग… मुंबई में दिल दहलाने वाली घटना

24 साल का आरोपी गिरफ्तार

बदलापुर के एक पुराने इंग्लिश मीडियम स्कूल में कॉन्ट्रैक्ट पर रखे गए सफाई कर्मचारी ने साढ़े तीन साल की दो बच्चियों का टॉयलेट में यौन शोषण किया। 24 वर्षीय आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि आरोपी 1 अगस्त से स्कूल में सफाईकर्मी के तौर पर काम कर रहा है। वही बच्चियों को टॉयलेट में भी ले जाता था।

एक्शन में स्कूल प्रशासन

इस मामले में चार दिन बाद आखिरकार स्कूल प्रशासन ने अपना पक्ष रखा है और सभी अभिभावकों से सार्वजनिक माफी मांगी है। इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन ने प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि क्लास टीचर और आया को नौकरी से निकाल दिया गया है। स्कूल ने उस ठेकेदार के साथ भी अनुबंध रद्द कर दिया है जिसने आरोपी को भेजा था।
यह मामला गुरुवार को तब सामने आया जब एक बच्ची ने अपने दादा को आरोपी द्वारा यौन शोषण के बारे में बताया। नर्सरी में पढ़ने वाली पीड़िता ने बताया कि आरोपी उसे और उसकी सहेली को शौचालय में ले जाकर गंदा काम करता था। इसके बाद दोनों परिवार अपनी बच्चियों को मेडिकल जांच के लिए एक निजी डॉक्टर के पास ले गए। कथित तौर पर डॉक्टर ने लड़कियों के साथ यौन दुर्व्यवहार की पुष्टि की।

पुलिस पर उठे सवाल तो इंस्पेक्टर को हटाया

पीड़ित लड़कियों के माता-पिता ने शिकायत की कि पुलिस ने 12 घंटे से अधिक समय तक उन्हें इंतजार करवाया। बाद में जिला महिला एवं बाल कल्याण विभाग के मामले में हस्तक्षेप करने के बाद एफआईआर दर्ज की गई।
लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने आनन-फानन में बदलापुर के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर शुभदा शितोले (Shubhada Shitole) का तबादला कर दिया गया। साथ ही बदलापुर थाने में दो नये पुलिस इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों की नियुक्ति की गयी है।

Hindi News / Mumbai / Thane: स्कूल में नर्सरी की छात्राओं का यौन शोषण, प्रिंसिपल सस्पेंड, टीचर बर्खास्त, पुलिस अधिकारी को हटाया

ट्रेंडिंग वीडियो