scriptRatan Tata के निधन पर भावुक हुए टाटा ट्रस्ट के सबसे युवा मैनेजर व दोस्त शांतनु, कही दिल छू लेने वाली बात | Tata youngest GM Shantanu Naidu pays emotional tribute to Ratan Tata | Patrika News
मुंबई

Ratan Tata के निधन पर भावुक हुए टाटा ट्रस्ट के सबसे युवा मैनेजर व दोस्त शांतनु, कही दिल छू लेने वाली बात

Shantanu Naidu on Ratan Tata Demise : उद्योगपति रतन टाटा का बीमारी के चलते मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 86 वर्ष की उम्र में बीती रात निधन हो गया।

मुंबईOct 10, 2024 / 11:38 am

Dinesh Dubey

Shantanu Naidu on Ratan Tata death
Ratan Tata Passes Away : बिजनेस टाइकून रतन टाटा (Ratan Tata Death) ने 9 अक्टूबर की रात दुनिया को अलविदा कह दिया। दिग्गज उद्योगपति के निधन के बाद श्रद्धांजलि देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लोग दक्षिण मुंबई स्थित उनके आवास पर जुट रहे है। इस बीच, पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि वह टाटा के निधन पर बेहद दुखी हैं।
दिग्गज उद्योगपति का बुधवार को मुंबई के एक अस्पताल में 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। रतन टाटा के निधन पर महाराष्ट्र में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा कि गई है। उनका मुंबई के वर्ली शमशान घाट पर आज शाम राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत सरकार की ओर से उनके अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।
यह भी पढ़ें-रतन टाटा के निधन पर महाराष्ट्र में राजकीय शोक, सभी सरकारी कार्यक्रम रद्द, अंतिम संस्कार में अमित शाह होंगे शामिल

रतन टाटा के भरोसेमंद सहायक और सबसे युवा जनरल मैनेजर शांतनु नायडू (Shantanu Naidu) ने भी अपने दूरदर्शी लीडर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। 30 वर्षीय शांतनु ने लिंक्डइन पर एक भावुक पोस्ट साझा करते हुए उद्योगपति के निधन से बने गहरे खालीपन को व्यक्त किया।
पोस्ट में लिखा, “इस दोस्ती ने अब मुझमें जो ख़ाली स्थान छोड़ दी है, मैं उसे भरने की कोशिश में अपनी बाकी जिंदगी बिता दूंगा। यह दुख उस प्यार के लिए चुकाई जाने वाली कीमत है। अलविदा, मेरे प्रिय लाइटहाउस, ”उनकी पढ़ी गई।
Shantanu Naidu Ratan Tata

शांतनु की इस पहल से रतन टाटा हो गए थे इम्प्रेस

इंजीनियरिंग इंटर्न से टाटा के भरोसेमंद जनरल मैनेजर तक शांतनु की यात्रा बेहद दिलचस्प रही है। भारत के सबसे बड़े समूहों में से एक टाटा संस के दिवंगत चेयरमैन रतन टाटा की शांतनु नायडू के साथ गहरा बांड था। उनकी दोस्ती 2014 में शुरू हुई जब शांतनु ने आवारा कुत्तों को रात में कारों की चपेट में आने से बचाने के लिए रिफ्लेक्टिव कॉलर बनाए। शांतनु की इस पहल से प्रभावित होकर टाटा ने उन्हें अपने लिए काम करने के लिए आमंत्रित किया और जानवरों के प्रति उनके आपसी प्रेम ने उनके बंधन को और मजबूत किया।

Hindi News / Mumbai / Ratan Tata के निधन पर भावुक हुए टाटा ट्रस्ट के सबसे युवा मैनेजर व दोस्त शांतनु, कही दिल छू लेने वाली बात

ट्रेंडिंग वीडियो