scriptसिद्धिविनायक मंदिर के महाप्रसाद में चूहे! वीडियो हुआ वायरल, ट्रस्ट ने शुरू की जांच | Siddhivinayak Temple Prasad ladoos rats viral video trust launches probe | Patrika News
मुंबई

सिद्धिविनायक मंदिर के महाप्रसाद में चूहे! वीडियो हुआ वायरल, ट्रस्ट ने शुरू की जांच

Siddhivinayak Temple Laddu Controversy : मंदिर समिति ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच पुलिस उपायुक्त के अधीन होगी। वीडियो साजिश के तहत बनाया गया है।

मुंबईSep 24, 2024 / 03:46 pm

Dinesh Dubey

Siddhivinayak Temple Laddu Controversy
Siddhivinayak Temple Prasad Video : मुंबई के प्रसिद्ध श्री सिद्धिविनायक मंदिर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। सिद्धिविनायक मंदिर के महाप्रसाद लड्डू पर कथित तौर पर चूहे के बच्चे मिले हैं। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद मंदिर ट्रस्ट भी एक्शन मोड में आ गया है। हालांकि ट्रस्ट ने इस घटना को साजिश बताया है।
हाल ही में खुलासा हुआ था कि आंध्र प्रदेश के तिरूपति बालाजी मंदिर के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी पाई गई है। इस घटना के कुछ दिनों बाद अब मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर के लड्डू प्रसाद पर चूहे के साम्राज्य का कथित वीडियो सामने आया हैं।
यह भी पढ़ें

‘अक्षय पटाखे फोड़ने से भी डरता था.. पुलिस ने उसकी हत्या की’, एनकाउंटर पर मां का सनसनीखेज दावा

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में सिद्धिविनायक प्रसाद के पैकेट पर चूहे के बच्चे नजर आ रहे हैं। प्लास्टिक की टोकरी में रखे कुछ प्रसाद के पैकेट फटे हुए भी नजर आ रहे है। आरोप लगाया जा रहा है कि चूहों ने प्रसाद के पैकेट को भी कुतर दिया। हालांकि सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट ने आरोपों से इनकार किया है।  
सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सदा सरवणकर (Sada Sarvankar) ने वीडियो को फर्जी बताते हुए सभी आरोपों से इनकार किया है। सरवणकर ने कहा कि जो वीडियो सामने आया है वह मंदिर परिसर का नहीं है बल्कि इसके पीछे किसी की साजिश है।
सरवणकर ने कहा कि किसी ने प्लास्टिक में चूहा रखकर प्रसाद की टोकरी में डाल दिया और उसका वीडियो बना लिया। उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर परिसर हमेशा साफ-सुथरा रहता है। इस मामले की जांच होगी।
मंदिर समिति ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच पुलिस उपायुक्त के अधीन होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धिविनायक मंदिर में रोजाना करीब 50 हजार लड्डू बनाए जाते हैं। प्रसाद के एक पैकेट में 50-50 ग्राम के दो लड्डू होते है।

Hindi News / Mumbai / सिद्धिविनायक मंदिर के महाप्रसाद में चूहे! वीडियो हुआ वायरल, ट्रस्ट ने शुरू की जांच

ट्रेंडिंग वीडियो