scriptउद्धव खेमे के नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या मामले में 2 डिटेन, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा | Shiv Sena UBT leader Abhishek Ghosalkar firing murder Mumbai police detained two | Patrika News
मुंबई

उद्धव खेमे के नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या मामले में 2 डिटेन, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Abhishek Ghosalkar Murder: फेसबुक लाइव के दौरान उद्धव ठाकरे गुट के नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या की गई।

मुंबईFeb 09, 2024 / 11:40 am

Dinesh Dubey

abhishek_ghosalkar_firing_case.jpg

संजय राउत के साथ अभिषेक घोसालकर

Shiv Sena Leader Death: मुंबई के दहिसर इलाके में बीती रात उद्धव ठाकरे की शिवसेना के नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दहिसर के पूर्व नगरसेवक अभिषेक घोसालकर को गुरुवार रात में फेसबुक लाइव के दौरान पांच गोलियां मारी गयी। चौकाने वाली बात यह है कि अभिषेक के साथ फेसबुक लाइव कर रहे मॉरिस नोरोन्हा (Morris Noronha) ने ही गोलीबारी की। कथित तौर पर बाद में मॉरिस भाई ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, अभिषेक घोसालकर हत्याकांड मामले में मेहुल पारिख और रोहित साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही हैं। बताया जा रहा है कि जब गोलीबारी हुई तब मेहुल भी घटनास्थल पर मौजूद था। इस बात का जिक्र फेसबुक लाइव के दौरान घोसालकर की हत्या करने वाले मॉरिस ने किया था।
यह भी पढ़ें

मुंबई: उद्धव गुट के नेता अभिषेक घोसालकर का लाइव मर्डर, हमलावर ने मारी 5 गोलियां, की आत्महत्या


मॉरिस के पास नहीं था लाइसेंस- पुलिस

मुंबई की एमएचबी पुलिस ने करीब 7 घंटे तक घटनास्थल की जांच के बाद एक पिस्टल, एक जिंदा कारतूस और सीसीटीवी फुटेज बरामद किया है। पुलिस ने कहा कि मौके से जो पिस्टल मिली है वह विदेशी पिस्टल है। मॉरिस के पास पिस्टल का लाइसेंस नहीं है। पुलिस को आशंका है कि दोनों के बीच किसी तरह की दुश्मनी थी और इसी वजह से यह वारदात हुई। इस मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है।

अभिषेक को लगी 3 गोली

अभिषेक घोसालकर उद्धव गुट के पूर्व विधायक विनोद घोसालकर के बेटे हैं। फेसबुक लाइव खत्म होते ही अभिषेक को मॉरिस ने ताबड़तोड़ पांच गोलियां मारीं, जिनमें से तीन गोलियां लगीं। अस्पताल में अभिषेक को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मृतक आरोपी मॉरिस के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

पीए समेत 2 हिरासत में

इस बीच पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने रात में आरोपी शूटर मॉरिस भाई के पीए मेहुल पारिख को हिरासत में ले लिया है। इसके साथ ही रोहित साहू नाम के एक और शख्स को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। क्राइम ब्रांच इस बात की जांच कर रही है कि आखिर किन वजहों से मॉरिस ने अभिषेक को गोली मारी और खुद आत्महत्या की। इस हत्याकांड का कारण क्या था? हर एंगल से मामले की जांच चल रही है। मॉरिस के पीए मेहुल से पूछताछ में बड़ा खुलासा होने की संभावना है।

पोस्टमार्टम के बाद अभिषेक घोसालकर का शव उनके बोरीवली घर लाया गया-

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

फडणवीस ने ली जानकारी

उद्धव खेमे के नेता अभिषेक घोसालकर पर फायरिंग की घटना के बाद शहर में हड़कंप मच गया है। पिछले कुछ दिनों से राज्य में लगातार गोलीबारी की ऐसी घटनाएं हो रही हैं, जिससे राज्य में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। इसलिए दहिसर मामले पर गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने संज्ञान लिया है और उन्होंने पुलिस से पूरी घटना की जानकारी ली है। खबर है कि देर रात सीएम शिंदे और फडणवीस ने भी मामले पर चर्चा की है।

दो अलग-अलग मामले दर्ज

इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। एक एफआईआर शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या के लिए और दूसरी एडीआर (एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट) मॉरिस की आत्महत्या के लिए दर्ज की गई है। मॉरिस भाई के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, शस्त्र अधिनियम की धारा 3 और 25 और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धारा 37 (1) (ए) और 135 के तहत मामला दर्ज किया है।

Hindi News/ Mumbai / उद्धव खेमे के नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या मामले में 2 डिटेन, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो