scriptखाने की एक प्लेट 4500 रुपये, 30 हजार का एक कमरा… शिवसेना ने बताया INDIA गठबंधन की बैठक का खर्च | Shiv Sena reveals expenses of opposition INDIA alliance meeting in Mumbai | Patrika News
मुंबई

खाने की एक प्लेट 4500 रुपये, 30 हजार का एक कमरा… शिवसेना ने बताया INDIA गठबंधन की बैठक का खर्च

INDIA Alliance Meeting: आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने कहा, “जिस तरह से बीजेपी हमें निशाना बना रही है, उससे पता चलता है कि वे भारत गठबंधन और हमारी जीत से डरे हुए हैं।”

मुंबईAug 31, 2023 / 04:59 pm

Dinesh Dubey

india_alliance_meeting_mumbai.jpg

राहुल गांधी समेत तमाम नेता मुंबई के ग्रैंड हयात होटल पहुंचे

Shiv Sena on INDIA Mumbai Meeting: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों ने मोर्चाबंदी शुरू कर दी है। आम चुनाव की पृष्ठभूमि में विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ (INDIA) की तीसरी बैठक मुंबई में हो रही है। विपक्ष के इस महाजुटान में विभिन्न राज्यों से 28 पार्टियों के दिग्गज नेता शामिल हुए हैं। मुंबई के आलीशान ग्रैंड हयात होटल (Grand Hyatt Hotel) में ‘इंडिया’ गठबंधन का दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसकी अगवानी उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना कर रही है।
महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत (Uday Samant) ने दावा किया है कि मुंबई में हो रही INDIA की बैठक पर करोड़ों रुपये खर्च किये जा रहे हैं। सीएम एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना के नेता उदय सामंत ने इस बैठक के खर्चों पर बड़ा दावा किया है। बताया जा रहा है कि ग्रैंड हयात होटल में 100 से ज्यादा कमरे बुक किए गए हैं। होटल के आसपास के होटलों में भी कमरे बुक हैं।
यह भी पढ़ें

INDIA गठबंधन की ताकत देखकर पीछे हटेगा चीन, संजय राउत का दावा, BJP बोली- बिना बारूद का बम


INDIA गठबंधन की बैठक पर शिवसेना आक्रामक


प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए उदय सामंत ने कहा, “इस बैठक के लिए 45,000 रुपये की 65 कुर्सियां मंगवाई गयी है। चौदह से पंद्रह घंटे के कार्यक्रम के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। जब हम गुवाहाटी गए, तो हमारे होटल के खर्चे पर सवाल उठाये जा रहे थे। जबकि अब ग्रैंड हयात होटल में एक कमरे के लिए करीब 30 हजार रुपये चुकाये जा रहे है। ग्रैंड हयात में एक कमरे का भाड़ा 25 से 30 हजार रुपये है।
मंत्री उदय सामंत ने चौंकाने वाला दावा किया है कि लक्जरी होटल में खाने की एक प्लेट भी साढ़े चार हजार रुपये की है। सामंत ने कहा, जो लोग 14 घंटे के लिए इतनी बड़ी रकम खर्च करते हैं, उन्हें हमारे बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है।
उदय सामंत ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, ”मुंबई में असंतुष्टों का जमावड़ा हो रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के नाम का इस्तेमाल राजनीति के लिए किया जा रहा है।” उन्होंने स्पष्ट कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद यह गठबंधन नहीं दिखेगा। उदय सामंत ने कहा बाला साहेब ठाकरे की आलोचना करने वाली कई पार्टियां ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल हैं।

ये है मेन्यू

विभिन्न राज्यों से आने वाले नेताओं को खाने में खास महाराष्ट्रीयन व्यंजनो का स्वाद चखने को मिलेगा। नाश्ते से लेकर रात के खाने में खासतौर पर महाराष्ट्रीयन भोजन परोसा जाएगा। वड़ा पाव और झुनका भाकरी से लेकर पूरनपोली तक मेहमान पारंपरिक और मराठी व्यंजनों का स्वाद चखेंगे। इन नेताओं के लिए नाश्ते में नारियल वड़ी, नाचिनी वेफर्स और वड़ापाव आदि रखा गया है। जबकि चाय-कॉफी के साथ नारियल पानी, नींबू पानी और फलों का जूस भी रखा गया है।
इसके अलावा, मेहमानों के लिए मीठे व्यंजनों में नारियल करंजी, दूधी मावा और मोदक शामिल हैं। इसके अलावा मेहमान गर्मागर्म पूरनपोली का स्वाद भी चख सकेंगे। इन मेहमानों के लिए झुनका भाकर भी रखा गया है। श्रीखंड पूरी, भरवां बैंगन सहित शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजन भी मेन्यू में शामिल है।

आदित्य ठाकरे ने क्या कहा?

INDIA गठबंधन पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने कहा, “जिस तरह से बीजेपी हमें निशाना बना रही है, उससे पता चलता है कि वे भारत गठबंधन और हमारी जीत से डरे हुए हैं। उनकी नफरत देश और संविधान से है और हम उन्हें जीतने नहीं देंगे…बीजेपी के पास कोई विकल्प नहीं है लेकिन हमारे पास पीएम चेहरे के लिए कई विकल्प हैं।”
मालूम हो कि बीजेपी विरोधी गठबंधन के प्रमुख नेता 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई के आलीशान ग्रैंड हयात होटल (Grand Hyatt Hotel) में जुट रहें है। ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) में 28 दल शामिल हैं। पटना में जून में पहली बार एक साझा मंच पर एकत्र होने के बाद से विपक्षी दलों की यह तीसरी बैठक हो रही है। इस बैठक में ‘इंडिया’ गठबंधन का आधिकारिक लोगो (Logo) जारी किया जाएगा और 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर एजेंडा बनाने पर चर्चा होगी।

Hindi News/ Mumbai / खाने की एक प्लेट 4500 रुपये, 30 हजार का एक कमरा… शिवसेना ने बताया INDIA गठबंधन की बैठक का खर्च

ट्रेंडिंग वीडियो