script‘मुंबई में होगा सीरियल बम ब्लास्ट, विस्फोटक भी आ गया’, झूठी कॉल करने वाला पालघर से गिरफ्तार | Mumbai Police arrests accused of making fake bomb blast threat from Palghar | Patrika News
मुंबई

‘मुंबई में होगा सीरियल बम ब्लास्ट, विस्फोटक भी आ गया’, झूठी कॉल करने वाला पालघर से गिरफ्तार

Mumbai Threat Call: मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने तकनीकी सुराग पर आरोपी का पता लगाया. पुलिस ने कहा कि अपराध के 9 घंटे के भीतर आरोपी को पालघर इलाके (Palghar) के दहाणु (Dahanu) से गिरफ्तार कर लिया गया।

मुंबईFeb 25, 2023 / 06:39 pm

Dinesh Dubey

police_2.jpg

महाराष्ट्र पुलिस

Fake Bomb Threat Call: मुंबई पुलिस ने शनिवार को बताया कि फर्जी बम धमाके से जुड़ा कॉल करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने शुक्रवार को मुंबई पुलिस के दक्षिण क्षेत्र के कंट्रोल रूम को फोन कर शहर में सीरियल बम ब्लास्ट की धमकी दी थी। एक अधिकारी ने बताया कि फोन करने वाले ने पुलिस को सूचित किया था कि एक सरकारी अस्पताल और शहर के भीड़भाड़ वाले स्थानों सहित दक्षिण मुंबई के कुछ हिस्सों में विस्फोट होगा।
पुलिस के मुताबिक, कंट्रोल रूम को 24 फरवरी को दोपहर करीब 1 बजकर 35 मिनट पर फोन आया था। हालांकि कॉल करने वाले ने अपनी पहचान जाहिर नहीं की थी और पुलिस को बताया था कि 23 फरवरी को शहर के तटीय क्षेत्र में भारी मात्रा में विस्फोटक लाया गया है। विस्फोटक का इस्तेमाल दक्षिण मुंबई के विभिन्न हिस्सों में बम विस्फोट करने के लिए किया जाएगा। फोन करने वाले ने उन जगहों की जानकारी भी दी जहां विस्फोट होने वाले थे।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: उद्धव सरकार में मंत्री रहे हसन मुश्रीफ पर चीनी फैक्ट्री में घोटाले का आरोप, केस दर्ज

उसने पुलिस को बताया कि विस्फोट भिंडी बाजार, जेजे अस्पताल क्षेत्र, नल बाजार आदि में होंगे। कॉल के फ़ौरन बाद पुलिस ने कार्रवाई शरू की और दक्षिण मुंबई के कई इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी. इस दौरान गहन तलाशी अभियान में कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली, जिसके बाद कॉल को फर्जी (Hoax Call) करार दिया गया।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “शहर में लैंडिंग प्वाइंट, संवेदनशील और भीड़भाड़ वाले इलाकों में तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।” बाद में जेजे मार्ग पुलिस ने फर्जी कॉल करने वाले शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया। कॉलर के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (2) (आपराधिक धमकी), 504 (1) (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), और 182 (झूठी जानकारी देना) के तहत मामला दर्ज किया।
जेजे मार्ग पुलिस के अधिकारियों ने तकनीकी सुराग पर काम करने के बाद कॉलर को पालघर इलाके (Palghar) के दहाणु (Dahanu) में ढूंढ लिया गया। पुलिस ने कहा कि अपराध के 9 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

Hindi News / Mumbai / ‘मुंबई में होगा सीरियल बम ब्लास्ट, विस्फोटक भी आ गया’, झूठी कॉल करने वाला पालघर से गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो