scriptNavi Mumbai News: गणेश उत्सव के अवसर पर सिडको ने दिया लोगों बड़ा तोहफा, 4158 सस्ते घरों की लॉटरी घोषित; ऐसे करें रजिस्ट्रेशन | Mumbai News: On the occasion of Ganesh Utsav, Cidco gave a big gift to the people, announced lottery of 4158 cheap houses | Patrika News
मुंबई

Navi Mumbai News: गणेश उत्सव के अवसर पर सिडको ने दिया लोगों बड़ा तोहफा, 4158 सस्ते घरों की लॉटरी घोषित; ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

गणेश उत्सव के अवसर पर सिडको ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। सिडको और म्हाडा द्वारा लॉटरी का एलान कर दिया है, जिससे आम नागरिकों को कम दरों पर अच्छा घर मिल सके। सिडको ने गणेशोत्सव के अवसर पर 4158 फ्लैट, 245 दुकानों और 6 बड़े भूखंडों के आवंटन की घोषणा की है। इनके लिए गुरुवार से आवेदन शुरू हो गए हैं।

मुंबईSep 02, 2022 / 08:06 pm

Siddharth

cidco.jpg

CIDCO

नवी मुंबई में सिडको ने अलग-अलग जगहों पर 4158 घरों व कमर्शल शॉप सहित अन्य प्रॉपर्टी की लॉटरी निकालने का एलान किया है। लॉटरी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा होने के बाद 19 अक्टूबर को लॉटरी निकाली जाएगी। जहां मुंबई में मकानों की कीमतें रोज बढ़ रही हैं, वहीं आसपास के शहरों में भी मकानों की कीमतें पहुंच से बाहर हो गई हैं। इसीलिए आम नागरिकों के लिए एक घर खरीदना मुश्किल हो रहा है। आम लोगों के सपने को पूरा करने के लिए सिडको ने गणेश उत्सव के अवसर पर बड़ा एलान किया है। एक तरह से यह लोगों के लिए सिडको का बड़ा तोहफा है।
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सर्वाधिक घरों का निर्माण सिडको के जरिए किया जा रहा है। पहले चरण में 23 हजार 500 घर तैयार कर लोगों को उनकी चाबी सौप दी गई है। वहीं, दूसरे चरण में 67 हजार घरों को प्रस्तावित किया गया है। इन घरों के निर्माण के लिए ठेकेदार भी नियुक्त किए जा चुके हैं।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: बुजुर्ग महिला पर जिस MNS नेता ने जड़ा था थप्पड़, राज ठाकरे ने उसके खिलाफ लिया ये एक्शन

बता दें कि इनमें से कुछ घरों का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इसमें कामोठे, जुईनगर रेलवे स्टेशन परिसर के कोर्ट एरिया और ट्रक टर्मिनल की जगह पर इसका निर्माण किया जा रहा है। फिलहाल निर्माण प्रोसेस में 35 हजार घरों को महारेरा से मंजूरी पास हो गई है। इन घरों के पहले चरण में गणेशोत्सव के मुहूर्त पर 4158 घरों की लॉटरी का एलान सिडको द्वारा किए जाने की जानकारी सिडको एमडी डॉ संजय मुखर्जी ने दी है।
इस बारे में जनसंपर्क अधिकारी प्रिया रितंबे ने बताया कि इस ड्रॉ में सिडको के कलंबोली, द्रोणागिरी, तलोजा और खारघर नोड्स में आवास परिसरों में 4158 घरों का एलान किया गया है। इनमें से 403 घर प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए रिज़र्व रखा गया हैं। बाकी के 3745 घर सामान्य वर्ग के लिए उपलब्ध हैं। कोरोना महामारी के दौरान निर्माण सामग्री के महंगे होने से घर के दाम भी बढ़ गए थे, जिसकी वजह से आम लोग अपना घर नहीं खरीद पा रहे हैं।
4158 घरों की लॉटरी प्रक्रिया

आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है।
19 अक्टूबर को निकलेगी लॉटरी।
खारघर, कंलबोली, द्रोणागिरी, तलोजा में हैं घर।
21.71 लाख रुपये से शुरू होगी कीमत।
अधिक जानकारी के लिए lottery.cidcoindia.com पर चेक करें।

Hindi News / Mumbai / Navi Mumbai News: गणेश उत्सव के अवसर पर सिडको ने दिया लोगों बड़ा तोहफा, 4158 सस्ते घरों की लॉटरी घोषित; ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

ट्रेंडिंग वीडियो