scriptनए साल के स्वागत के लिए मुंबई तैयार, 12 हजार पुलिसकर्मी, एसआरपीएफ और दंगा नियंत्रण स्क्वाड तैनात | Mumbai New Year celebration 12 thousand police personnel SRPF and riot control squad deployed | Patrika News
मुंबई

नए साल के स्वागत के लिए मुंबई तैयार, 12 हजार पुलिसकर्मी, एसआरपीएफ और दंगा नियंत्रण स्क्वाड तैनात

Mumbai New Year Celebration: नए साल के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुंबई हजारों पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा यातायात पुलिस व अन्य विभागों के कर्मचारी भी सक्रीय रहेंगे।

मुंबईDec 30, 2022 / 05:10 pm

Dinesh Dubey

New Year celebration in Mumbai Police

मुंबई में न्यू ईयर पर गड़बड़ी की तो खैर नहीं!

Mumbai News: नए साल के जश्न से पहले मुंबई (New Year celebration in Mumbai) में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। खासकर नए साल की पूर्व संध्या के लिए मुंबई पुलिस ने कमर कस ली है। मुंबई पुलिस शहर में गश्त बढ़ाने से लेकर सभी महत्वपूर्ण जगहों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर रही है। शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लगभग 12 हजार पुलिसकर्मी शहर की निगरानी करेंगे। इस दौरान महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।
मुंबई में नववर्ष के लिए 11,500 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। मुंबई पुलिस ने एक अधिकारी ने बताया कि नववर्ष के अवसर पर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए शहर के प्रमुख स्थानों पर 11,500 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है।
यह भी पढ़ें

नए साल पर एक्शन में मुंबई पुलिस, 24 लाख रुपये की ड्रग्स पकड़ी, दो तस्कर गिरफ्तार

बता दें कि 31 दिसंबर को गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, गिरगाम चौपाटी, जूहु तट, उपनगरीय बांद्रा के बैंडस्टैंड और अन्य प्रमुख स्थानों पर बड़ी संख्या में लोग जुटते है। ऐसे स्थानों पर पुलिस सीसीटीवी से भी निगरानी करेगी।
अधिकारी ने कहा कि भारी भीड़ के चलते कानून-व्यवस्था संबंधी किसी भी समस्या से बचने के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य रिजर्व पुलिस बल (SRPF), दंगा नियंत्रण पुलिस और त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) के अलावा 11,500 से अधिक पुलिसकर्मी प्रमुख स्थानों पर तैनात किए जाएंगे।
वहीँ, मुंबई पुलिस ने भारी भीड़ की आशंका को देखते हुए मुंबई में नए साल के जश्न से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इस दौरान विभिन्न सड़कों पर यातायात प्रतिबंध लागू रहेंगे। इसके अलावा, मुंबई पुलिस लोगों को यातायात नियमों का पालन करने और शराब पीकर गाड़ी चलाने से बचने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाएगी।
कोलाबा, मरीन ड्राइव, नरीमन पॉइंट क्षेत्र और कई अन्य समुद्री तटों व उसके आसपास, होटलों, क्लबों आदि में भारी भीड़ होगी जिसके परिणामस्वरूप ट्रैफिक जाम की समस्या हो सकती है। इसलिए ट्रैफिक एडवाइजरी 31 दिसंबर 2022 से 1 जनवरी 2023 की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगी।
https://twitter.com/MumbaiPolice/status/1608513679108231169?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Mumbai / नए साल के स्वागत के लिए मुंबई तैयार, 12 हजार पुलिसकर्मी, एसआरपीएफ और दंगा नियंत्रण स्क्वाड तैनात

ट्रेंडिंग वीडियो