scriptमुंबई में मॉनसून की पहली बारिश से हादसा, घाटकोपर में इमारत का हिस्सा ढहा, बुलाई गई NDRF | Mumbai Monsoon rains Ghatkopar Building Collapse many people trapped NDRF reached | Patrika News
मुंबई

मुंबई में मॉनसून की पहली बारिश से हादसा, घाटकोपर में इमारत का हिस्सा ढहा, बुलाई गई NDRF

Ghatkopar Building Collapsed: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में जलभराव रोकने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए है। मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और पालघर जिलों के लिए भारी बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

मुंबईJun 25, 2023 / 12:51 pm

Dinesh Dubey

ghatkopar_building_collapsed.jpg

मुंबई के घाटकोपर में इमारत का हिस्सा ढहा, 2 लोग फंसे

Mumbai Building Collapse: मुंबई में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून का आगमन हो चुका है। शनिवार से ही शहर के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इस बीच शहर के घाटकोपर इलाके में मॉनसून की पहली बारिश के बाद एक इमारत का हिस्सा ढह गया। जिससे काफी नुकसान हुआ है। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि इमारत में अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की खबर है। एनडीआरएफ (NDRF) की टीम मौके पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य में जुट गई है।
मुंबई के घाटकोपर (Ghatkopar News) इलाके के राजावाड़ी कॉलोनी (Rajawadi Colony) में रविवार सुबह एक इमारत का हिस्सा ढह गया। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया की हादसे के बाद कुछ निवासी इमारत में फंसे हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। फिलहाल, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। एनडीआरएफ की 3 टीमों की मौजूदगी में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।
यह भी पढ़ें

शर्मनाक: मुंबई में 16 वर्षीय लड़की के साथ उसके पिता और दोस्त ने किया रेप, हुई प्रेग्नेंट

मुंबई में मॉनसून के पहुंचते ही घाटकोपर (पूर्व) में चितरंजन नगर में ग्राउंड प्लस तीन मंजिला इमारत का हिस्सा गिरने की घटना हुई। बताया जा रहा है कि घटना आज सुबह करीब 9:33 बजे की है। जिसमें घाटकोपर पूर्व के चितरंजन नगर के राजावाड़ी कॉलोनी में इमारत का कुछ हिस्सा ढह गया। मुंबई फायर ब्रिगेड ने दुर्घटना को लेवल-1 का बताया है।
महाराष्ट्र के मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा (Mangal Prabhat Lodha) ने बताया, “4 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है और 2 लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं, बचाव कार्य जारी है।” उन्होंने आगे बताया कि, मुंबई महानगरपालिका (BMC) और महाराष्ट्र सरकार मिलकर बहुत अच्छे तरीके से काम कर रही है। इस बार 8 महीने में जितनी अच्छे से नालों की सफाई और कचरा हटाने का काम हुआ है उतना पहले कभी नहीं हुआ। अभी कहीं भी पानी नहीं भरा है, लोगों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। वॉर रूम में 30-35 लोग उपस्थित हैं, वहां लगातार कॉल आ रहे हैं और सभी पर कार्रवाई जारी है, तुरंत मदद पहुंचाई जा रही है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वहीँ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में जलभराव रोकने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई, ठाणे और पालघर जिलों के लिए भारी बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

Hindi News / Mumbai / मुंबई में मॉनसून की पहली बारिश से हादसा, घाटकोपर में इमारत का हिस्सा ढहा, बुलाई गई NDRF

ट्रेंडिंग वीडियो