scriptLalbaugcha Raja: लालबागचा राजा को भक्तों ने दिल खोल किया दान, पहले दिन आया इतने लाख का चढ़ावा | Mumbai Lalbaugcha Raja received Rs 48.30 lakh donations on Day 1 | Patrika News
मुंबई

Lalbaugcha Raja: लालबागचा राजा को भक्तों ने दिल खोल किया दान, पहले दिन आया इतने लाख का चढ़ावा

Lalbaugcha Raja Donation : पहले दिन प्राप्त दान की गिनती लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल में की गई। 7 सितंबर से शुरू हुआ गणेशोत्सव 17 सितंबर को बप्पा के विसर्जन के साथ खत्म होगा।

मुंबईSep 08, 2024 / 10:14 pm

Dinesh Dubey

Lalbaugcha Raja Mumbai
Lalbaugcha Raja : ‘गणपति बप्पा मोरया’ (Ganpati Bappa Morya) की गूंज मुंबई में हर तरफ सुनाई दे रही है। 10 दिवसीय गणेशोत्सव का आगाज शनिवार को हुआ। विघ्नहर्ता गणपति बप्पा जगह-जगह पंडालों में विराजमान हैं। मुंबई के मशहूर गणपति लालबाग के राजा (लालबागचा राजा) के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। पहले ही दिन हजारों भक्तों ने लालबागचा राजा के दर्शन किए और दिल खोल कर दान किया।
यह भी पढ़ें

दगडूशेठ गणपति पंडाल में एक साथ 42000 महिलाओं ने की आरती, भक्तिमय हुआ माहौल, देखें वीडियो

मुंबई के सबसे प्रतिष्ठित और लोकप्रिय पंडाल में विराजमान लालबागचा राजा के दर्शन के लिए भक्त दूर-दूर से आ रहे है। पंडाल के बाहर दर्शनार्थियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इस बार बप्पा को 66 किलो सोने और 325 किलो चांदी के आभूषणों से सजाया गया है। साथ ही 400 करोड़ रुपये का बीमा भी कराया गया है।
लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल के कोषाध्यक्ष मंगेश दत्ताराम दलवी ने बताया है कि गणेश चतुर्थी के पहले दिन लालबागचा राजा को 48.30 लाख का दान मिला। गणेशोत्सव (Ganesh Chaturthi Festival 2024) के पहले दिन प्राप्त दान की गिनती आज लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल में की गई।

लालबागचा राजा Lalbaugcha Raja 2024: Live Streaming

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने लालबागचा राजा को 15 करोड़ रुपये मूल्य का 20 किलो का सोने का मुकुट अर्पित किया। अनंत अंबानी को लालबागचा राजा समिति का कार्यकारी सलाहकार भी नियुक्त किया गया है।

Hindi News/ Mumbai / Lalbaugcha Raja: लालबागचा राजा को भक्तों ने दिल खोल किया दान, पहले दिन आया इतने लाख का चढ़ावा

ट्रेंडिंग वीडियो