scriptमुंबई में अग्नि तांडव: चित्रा सिनेमा की कैंटीन में बड़ी आग, विक्रोली में सिलेंडर फटने से 1 की मौत | Mumbai Chitra Cinema fire created stir 1 dead in cylinder blast in Vikhroli | Patrika News
मुंबई

मुंबई में अग्नि तांडव: चित्रा सिनेमा की कैंटीन में बड़ी आग, विक्रोली में सिलेंडर फटने से 1 की मौत

Chitra Cinema fire : मुंबई के विक्रोली में गैस सिलेंडर विस्फोट के बाद लगी भीषण आग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

मुंबईJul 29, 2024 / 11:40 am

Dinesh Dubey

Mumbai Fire News : मुंबई में चित्रा सिनेमा (Chitra Cinema Dadar) की कैंटीन में रविवार दोपहर में आग लगने से हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत या घायल नहीं हुआ। अधिकारियों ने बताया कि मध्य मुंबई के दादर इलाके में सिंगल-स्क्रीन चित्रा सिनेमा की कैंटीन में दोपहर करीब 3.15 बजे आग लगी।
बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार, घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पानी के टैंकरों के साथ तुरंत मौके पर पहुंचीं। आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया गया। लेकिन कैंटीन परिसर दम घुटा देने वाले धुएं से भर गया। हालांकि, सभी लोग सुरक्षित बचकर निकलने में कामयाब रहे।
यह भी पढ़ें

ओवर टेक करना पड़ा महंगा! ट्रैक्टर में घुसी कार, दो की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

अधिकारी ने बताया कि फिल्म देखने आए लोगों के साथ-साथ थिएटर स्टाफ को तुरंत परिसर से बाहर निकाला गया और आग बुझाने का अभियान शुरू किया गया। घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

घटना से सबक लेंगे- चित्रा सिनेमा

चित्रा सिनेमा प्रबंधन ने बताया कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। एक बयान में प्रबंधन ने कहा, “फायर ब्रिगेड की त्वरित कार्रवाई के चलते आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। हमारे ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमारी टीम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर घटना की विस्तृत जांच कर रही है। हम इस घटना से सबक लेंगे और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएंगे। हम अपने ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हमारी सुरक्षा प्रणालियां पहले से ही मजबूत हैं और हम उन्हें और अधिक मजबूत बनाएंगे। जल्द से जल्द थिएटर को फिर से खोला जाएगा।“

आग में 99 फीसदी और 92 फीसदी झुलसे

Vikhroli Gas Cylinder Blast : मुंबई उपनगर के विक्रोली इलाके में गैस सिलेंडर विस्फोट के बाद भीषण आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।
एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात विक्रोली इलाके में एलपीजी सिलेंडर विस्फोट के कारण एक झोपड़ी में आग लगने से दो व्यक्ति गंभीर रूप से जल गए। पीड़ितों की पहचान धनंजय मिश्रा (46) और राधेश्याम पांडे (45) के तौर पर हुई है। अधिकारी ने बताया कि मिश्रा लगभग 99 फीसदी और पांडे लगभग 92 फीसदी जल गए। राधेश्याम पांडे की इलाज के दौरान मौत हो गई। धनंजय मिश्रा का सायन अस्पताल (Sion Hospital) में इलाज चल रहा है।
अधिकारियों ने बताया कि विक्रोली के संजय नगर के श्रीराम सोसाइटी में एक झोपड़ी में सिलेंडर में विस्फोट रात करीब 9:35 बजे हुआ। फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने पानी की बाल्टियों का इस्तेमाल करके और बिजली सप्लाई बंद कर आग पर काबू पा लिया था।

Hindi News / Mumbai / मुंबई में अग्नि तांडव: चित्रा सिनेमा की कैंटीन में बड़ी आग, विक्रोली में सिलेंडर फटने से 1 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो