scriptAndheri Bypoll: मुरजी पटेल 9वीं पास, तो ऋतुजा लटके हैं ग्रेजुएट, जानें बीजेपी और उद्धव गुट के उम्मीदवारों की संपत्ति | Mumbai Andheri East Assembly Bypoll BJP’s Murji patel and Shiv sena Uddhav Thackeray’s rutuja latke Property | Patrika News
मुंबई

Andheri Bypoll: मुरजी पटेल 9वीं पास, तो ऋतुजा लटके हैं ग्रेजुएट, जानें बीजेपी और उद्धव गुट के उम्मीदवारों की संपत्ति

Andheri East Assembly Bypoll: शिवसेना में अंदरूनी बगावत के बाद यह मुंबई में पहला बड़ा चुनाव है। इसलिए इस चुनाव में बीजेपी के मुंबई प्रमुख आशीष शेलार और सीएम एकनाथ शिंदे के साथ ही उद्धव ठाकरे की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

मुंबईOct 15, 2022 / 06:34 pm

Dinesh Dubey

Andheri East Assembly Bypoll Candidate Murji Patel Rutuja Latke

मुर्जी पटेल और ऋतुजा लटके

Murji Patel and Rutuja Latke Affidavits: अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव की जंग शुरू हो गई है। इसे शिवसेना और बीजेपी के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई माना जा रहा है। शिवसेना में अंदरूनी बगावत के बाद यह मुंबई में पहला बड़ा चुनाव है। इसलिए इस चुनाव में बीजेपी के मुंबई प्रमुख आशीष शेलार और सीएम एकनाथ शिंदे के साथ ही उद्धव ठाकरे की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।
मुंबई की अंधेरी (पूर्व) सीट पर विधानसभा उपचुनाव (Andheri East Bypoll) में शिवसेना (Shiv Sena) उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी की उम्मीदवार ऋतुजा लटके (Rutuja Latke) के सामने बीजेपी के मुरजी पटेल (Murji Patel) है। 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए दोनों दलों के उम्मदीवारों ने कल (14 अक्टूबर) नामांकन दाखिल कर दिया है। शिवसेना विधायक और ऋतुजा लटके के पति रमेश लटके (Ramesh Latke) के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Andheri East Bypoll: ‘मशाल’ बनाम ‘कमल’ की लड़ाई, बीजेपी से मुर्जी पटेल का नाम फाइनल, ऋतुजा लटके से होगा मुकाबला

नामांकन के साथ ही दोनों पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इस बीच, दोनों उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग के समक्ष अपना हलफनामा पेश किया। इसमें उन्होंने संपत्ति, शिक्षा, दर्ज अपराध की जानकारी समेत अपनी अन्य डिटेल्स दी हैं। आइए देखते हैं इन दोनों उम्मीदवारों की दौलत कितनी है?

मुरजी पटेल की संपत्ति कितनी है?

मुरजी पटेल को बीजेपी और बालासाहेबांची शिवसेना (शिंदे गुट) ने उम्मीदवार बनाया है। चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के मुताबिक, मुरजी पटेल की कुल संपत्ति 10 करोड़ 41 लाख रुपये है। इसमें से 5 करोड़ 41 लाख रुपये मुरजी पटेल के नाम है। अंधेरी में पटेल के नाम पर तीन फ्लैट हैं।
गुजरात के कच्छ में मुरजी पटेल की 30 एकड़ जमीन है जबकि कच्छ में ही उनकी पत्नी के नाम पर 30 एकड़ जमीन है। यह जमीन 2013-14 में 98 लाख रुपये में खरीदी गई थी। इसकी मौजूदा कीमत 4 करोड़ 25 लाख रुपये है। मुरजी पटेल ने नौवीं कक्षा तक पढ़ाई की है। पटेल और उनकी पत्नी पर 2 करोड़ रुपये का कर्ज है।
यह भी पढ़ें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्ति

ऋतुजा लटके के पास कितनी संपत्ति है?

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की उम्मीदवार ऋतुजा लटके द्वारा चुनाव आयोग के समक्ष पेश हलफनामे के अनुसार उनके पास 43 लाख 89 हजार 504 रुपये की चल संपत्ति है। लटके और उनके बच्चे के नाम पर 12.35 एकड़ जमीन है। जबकि ऋतुजा लटके पर 15 लाख 29 हजार का होम लोन है।

ऋतुजा लटके के पास 75 हजार रुपये की नकद राशि है। तो उनके बेटे के पास पांच हजार रुपये हैं। ऋतुजा लटके के पास 51 लाख रुपये की अचल संपत्ति भी है। चिपलून में उनके नाम पर एक मकान भी है। उनके दिवंगत पति रमेश लटके की संपत्ति अभी उनके नाम नहीं हुई है। हलफनामे में कहा गया है कि प्रक्रिया अभी चल रही है। ऋतुजा लटके ने कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है।

Hindi News / Mumbai / Andheri Bypoll: मुरजी पटेल 9वीं पास, तो ऋतुजा लटके हैं ग्रेजुएट, जानें बीजेपी और उद्धव गुट के उम्मीदवारों की संपत्ति

ट्रेंडिंग वीडियो