scriptमुंबई के सेंट माइकल चर्च के कब्रिस्तान में तोड़फोड़ करने वाले आरोपी की तस्वीर आई सामने, गिरफ्तारी के प्रयास जारी | Mahim St Michael's church cemetery vandalized accused CCTV footage surfaced | Patrika News
मुंबई

मुंबई के सेंट माइकल चर्च के कब्रिस्तान में तोड़फोड़ करने वाले आरोपी की तस्वीर आई सामने, गिरफ्तारी के प्रयास जारी

Mumbai Mahim Church Vandalized: सेंट माइकल चर्च के कर्मचारियों ने शनिवार सुबह पाया कि 18 ‘क्रॉस’ और मकबरे टूटे हुए थे। माहिम पुलिस ने इस घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

मुंबईJan 08, 2023 / 06:00 pm

Dinesh Dubey

mahim_st_michaels_church_vandalized.jpg

सेंट माइकल चर्च के कब्रिस्तान में तोड़फोड़ करने वाला संदिग्ध आरोपी

St Michael’s Church Cemetery Vandalized: मुंबई के उपनगरीय माहिम में सेंट माइकल चर्च से जुड़े कब्रिस्तान में तोड़फोड़ करने वाले अज्ञात व्यक्ति की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। इसके अलावा एक आरोपी की एक तस्वीर भी मुंबई पुलिस के हाथ लगी है। जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की आगे की जांच शुरू कर दी है।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सेंट माइकल चर्च के कर्मचारियों ने शनिवार सुबह पाया कि 18 ‘क्रॉस’ और मकबरे टूटे हुए थे। माहिम पुलिस ने इस घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अपराधी को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के पालघर में भीषण सड़क हादसा, कंटेनर में जा घुसी कार, 3 की मौत


पुलिस ने बनाई 6 टीमें

पुलिस के मुताबिक आरोपी कब्रिस्तान की दीवार फांदकर अंदर घुसा था। अधिकारी ने कहा, “वह अपने हाथ में एक मार्बल जैसी चीज लेकर आया था और इससे क्रॉस को तोड़ दिया। फिर वह चर्च के अन्दर गया और वहां कुछ देर बैठने के बाद चला गया। चर्च से वह माहिम स्टेशन रोड की तरफ गया।” आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की छह टीमें गठित की गई हैं।
शहर के सबसे पुराने चर्चों में से एक सेंट माइकल चर्च को माहिम चर्च (Mahim Church) के नाम से जाना जाता है, जो मूल रूप से वर्ष 1534 का है। चर्च ने एक बयान में कहा, ‘‘अत्यंत दु:ख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि एक बदमाश सुबह 6 बजे के करीब हमारे चर्च परिसर में घुस गया और कब्रिस्तान के लगभग 18 क्रॉस में तोड़फोड़ कर दी।’’ चर्च ने कहा कि वह टूटे क्रॉसों की मरम्मत खुद करवाएगा।
चर्च के एक चौकीदार ने बताया कि उसने आरोपी को कब्रिस्तान के रास्ते से आते देखा था। चौकीदार ने कहा कि इतनी सुबह आरोपी को देखकर वह भी हैरान रह गया था क्योंकि चर्च का गेट सुबह 6 बजे ही खुलता है। उसने अपने मोबाइल फोन से उसकी तस्वीर खींची थी, जिसे पुलिस को सौंपा गया है।

Hindi News / Mumbai / मुंबई के सेंट माइकल चर्च के कब्रिस्तान में तोड़फोड़ करने वाले आरोपी की तस्वीर आई सामने, गिरफ्तारी के प्रयास जारी

ट्रेंडिंग वीडियो