scriptमहाराष्ट्र में बिखरा विपक्ष, प्रकाश अंबेडकर की खड़गे को चिट्ठी, कहा- उद्धव और शरद पवार की पार्टी से उठा भरोसा | Maharashtra opposition seat sharing Prakash Ambedkar letter to Congress target Uddhav Thackeray Sharad Pawar | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र में बिखरा विपक्ष, प्रकाश अंबेडकर की खड़गे को चिट्ठी, कहा- उद्धव और शरद पवार की पार्टी से उठा भरोसा

Prakash Ambedkar on Uddhav Thackeray Sharad Pawar: महाराष्ट्र में विपक्ष के एकजुट रहने का सपना टूटता दिख रहा है।
 

मुंबईMar 19, 2024 / 03:16 pm

Dinesh Dubey

prakash_ambedkar_mva.jpg
मुंबई के शिवाजी पार्क मैदान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की विशाल रैली के दो दिन बाद विपक्ष का महाराष्ट्र में एकजुट रहने का सपना टूटता नजर आ रहा है। राज्य में विपक्षी महाविकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन एक दर्जन से ज्यादा बैठकों के बाद भी सीट बंटवारे पर फैसला नहीं ले पाया है। इस बीच, वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर की चिट्ठी ने सियासी पारा और चढ़ा दिया है।
संविधान निर्माता बाबासाहेब अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने शिवसेना (उद्धव ठाकरे) और एनसीपी (शरद पवार) की आलोचना करते हुए 7 सीटों पर कांग्रेस को खुला समर्थन दिया है। इस संबंध में प्रकाश अंबेडकर ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा, ”एमवीए में कांग्रेस को जो सीटें मिली है, उनमें से सात सीटों पर हम आपका समर्थन करेंगे। हमें उन 7 सीटों की सूची दीजिए।”
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: विपक्ष ने सीट बंटवारे का बनाया नया फॉर्मूला, प्रकाश अंबेडकर गठबंधन से होंगे आउट!

प्रकाश अंबेडकर ने अपने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) पर से उनका भरोसा खत्म हो गया है। क्योंकि इन्होने एमवीए की बैठकों में वीबीए की बातें सुनने से इनकार कर दिया।
प्रकाश अंबेडकर ने खड़गे को पत्र में लिखा है, “मैंने महाराष्ट्र में 7 सीटों पर कांग्रेस को वीबीए का पूरा समर्थन देने का फैसला किया है। मैं आपसे एमवीए में कांग्रेस को आवंटित सीटों में से 7 निर्वाचन क्षेत्रों के नाम देने का अनुरोध करता हूं। हमारी पार्टी आपकी पसंद की इन 7 सीटों पर आपकी पार्टी के उम्मीदवारों को अपना पूरा जमीनी और रणनीतिक समर्थन देगी।”
https://twitter.com/kharge?ref_src=twsrc%5Etfw
एमवीए में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी शामिल है। चर्चा है कि प्रकाश अंबेडकर की ज्यादा सीटों की मांग के चलते एमवीए में शामिल शिवसेना (उद्धव ठाकरे), एनसीपी-शरदचंद्र पवार और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे का गणित बिगड़ गया है। उधर, राज्य की कई सीटों पर वीबीए ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र में बिखरा विपक्ष, प्रकाश अंबेडकर की खड़गे को चिट्ठी, कहा- उद्धव और शरद पवार की पार्टी से उठा भरोसा

ट्रेंडिंग वीडियो