scriptMaharashtra News: बॉयलर फटने से केमिकल कंपनी में लगी भीषण आग, दो की मौत, 11 की हालत गंभीर | Maharashtra News: Fire breaks out in chemical company due to boiler explosion, two dead, 11 in critical condition | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: बॉयलर फटने से केमिकल कंपनी में लगी भीषण आग, दो की मौत, 11 की हालत गंभीर

महाराष्ट्र के पालघर ज‍िले के बोइसर एमआईडीसी इलाके में बॉयलर फटने से एक केमिकल कंपनी में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और आग बुझाने का काम जारी हो गया है। कई लोगों के फंसे होने की संभावना है।

मुंबईOct 26, 2022 / 08:04 pm

Siddharth

palghar_blast.jpg

Palghar Blast

महाराष्ट्र के पालघर ज‍िले के बोइसर एमआईडीसी इलाके में बॉयलर फटने से एक केमिकल कंपनी में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और आग बुझाने का काम जारी हो गया है। कई लोगों के फंसे होने की संभावना है। केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और 11 की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फैक्ट्री में आग बॉयलर में विस्फोट की वजह से लगी। घायलों को बोइसारो के शिंदे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पालघर पुलिस ने मरने वालों की पुष्टि की है।
इस घटना में कई लोगों के फंसे होने की संभावना जताई जा रही है। उधर, हादसे में दो लोगों की मौत और 11 कामगारों के जख्‍मी होने की खबर है। बोइसर फायर ब्रिगेड ने बताया क‍ि मौके पर राहत और बचाव का काम शुरू कर द‍िया गया है।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: इकबाल के जज्बे को सलाम! जिनका कोई नहीं, उन्हें देते हैं आखिरी विदाई; कोरोना काल में किए 1400 शवों का अंतिम संस्कार

https://twitter.com/ANI/status/1585250102557302784?ref_src=twsrc%5Etfw
आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों के मुताबिक, शुरुआती जांच में विस्फोट का कारण पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि बॉयलर में किसी केमिकल के रिसाव से आग लगने की संभावना है।
बता दें कि पालघर पुलिस ने बताया कि विस्फोट के फौरन बाद घायलों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया गया था। इस दौरान निकाले गए 13 घायलों को बोयसार के शिंदे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां दो लोगों की मौत हो गई। कंपनी में फंसे अन्य लोगों को भी निकालने का काम जारी है। हालांकि अंदर कितने लोग फंसे हुए हैं, इसकी जानकारी अब तक अधिकारियों के पास नहीं है।

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra News: बॉयलर फटने से केमिकल कंपनी में लगी भीषण आग, दो की मौत, 11 की हालत गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो