scriptMaharashtra News: डिंडोरी में बाढ़ से फंसी ईवीएम मशीन के साथ चुनाव टीम, मतदान केंद्र पर ही बिताई पूरी रात | Maharashtra News: Election team with EVM machine stuck in flood in Dindori, spent the whole night at the polling station itself | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: डिंडोरी में बाढ़ से फंसी ईवीएम मशीन के साथ चुनाव टीम, मतदान केंद्र पर ही बिताई पूरी रात

Nashik Grampanchayat Election: महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश से लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। ऐसे में डिंडोरी तालुक (ग्राम पंचायत चुनाव) में नदी में बाढ़ आने की वजह से ईवीएम मशीन वाली चुनाव टीम मतदान केंद्र (वोटर बूथ) पर फंसी हुई थी।

मुंबईSep 19, 2022 / 06:18 pm

Siddharth

nashik_evm_machine.jpg

Nashik EVM Machine

महाराष्ट्र के नासिक जिले के डिंडोरी तालुक में नदी का पानी भर गया था और कल दिन भर लगातार हो रही बारिश की वजह से पुल ओवरफ्लो हो गया था। जिसकी वजह से देहरे गांव के वार्ड 3 की चुनाव टीम शाम को ईवीएम मशीन लेकर फंस गई थी। प्रशासन की चुनाव टीम के 5 कर्मचारियों ने ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए देहरे मतदान केंद्र पर ही पूरी रात गुजारी। सुबह बारिश रुकने के बाद टीम सुरक्षित मतदान केंद्र पर पहुंच गई। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।
नासिक जिले की 82 ग्राम पंचायतों (ग्रामपंचायत चुनाव) के लिए वोटिंग प्रक्रिया संपन्न हुई। सुबह तेज बारिश के बीच शुरू हुई मतदान प्रक्रिया में बिना किसी रुकावट के करीब 80 फीसदी मतदान हुआ। इस साल पहली बार सरपंच पद के लिए सीधे चुनाव ने मतदाताओं के साथ-साथ उम्मीदवारों के बीच दिलचस्पी पैदा की है और तीनों तालुकों में मतदान शांतिपूर्ण रहा। सुबह से ही नतीजे आने शुरू हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: आदित्य ठाकरे ने प्रदूषण नियंत्रण मंडल से लिए 100 करोड़, रामदास कदम का बड़ा आरोप; CM से की जांच की मांग

बता दें कि इससे पहले कल दिन भर जारी बारिश की वजह से मतदान प्रक्रिया पूरा हुआ। इस बीच, डिंडोरी तालुका में 46 ग्राम पंचायतों की चुनाव प्रक्रिया कल संपन्न हुआ। हालांकि दिन भर लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। भारी बारिश में लोग मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान शाम को हुई भारी बारिश के कारण डिंडोरी तालुक की एक महत्वपूर्ण नदी पार नदी भी बाढ़ में डूब गई। इस वजह से ईवीएम मशीन को मतगणना केंद्र तक ले जाने में परेशानी हुई। नदी में पानी भर जाने से चुनाव टीम ईवीएम मशीनों के साथ मतदान केंद्र पर ही फंस गए थे।
नासिक के डिंडोरी तालुका में नदी में बाढ़ आ गई और कल दिन भर लगातार बारिश की वजह से पुल ओवरफ्लो हो गया। इससे देहरे गांव के वार्ड 3 की चुनाव टीम शाम को ईवीएम मशीन के साथ फंस गई। प्रशासन की चुनाव टीम के 5 कर्मचारियों ने ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए देहरे मतदान केंद्र पर पूरी रात जागकर गुजारी। ईवीएम के फंसने से प्रशासनिक व्यवस्थाएं चिंतित थीं। लेकिन सुबह जैसे ही बाढ़ का पानी थोड़ा कम हुआ, टीम ईवीएम मशीन लेकर सुरक्षित मतदान केंद्र पर पहुंच गई। इस मौके पर टीम को तहसीलदार पंकज पवार ने सम्मानित किया।
एनसीपी ने मारी बाजी: बता दें कि नासिक के ग्राम पंचायत चुनाव परिणाम में शिंदे खेमे के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष की हार हुई है और डिंडोरी तालुका में तालेगांव के सरपंच पद पर एनसीपी की सोनाली चारोसकर ने जीत हासिल की है। डिंडोरी तालुका के मुताबिक, 46 ग्राम पंचायत परिणामों में से 11 ग्राम पंचायत परिणाम प्राप्त हुए हैं, जिसमें शिवसेना 2, शिंदे समूह 0, भाजपा-0, एनसीपी 8, कांग्रेस 0, माकपा 0, अन्य 1 सीटें हैं।

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra News: डिंडोरी में बाढ़ से फंसी ईवीएम मशीन के साथ चुनाव टीम, मतदान केंद्र पर ही बिताई पूरी रात

ट्रेंडिंग वीडियो