scriptमहाराष्ट्र: NDA में सीट बंटवारे पर फंसा पेंच? अमित शाह से मिले अजित पवार, रखी ये डिमांड | Maharashtra Mahayuti BJP Shiv Sena NCP seat sharing stuck Ajit Pawar met Amit Shah | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र: NDA में सीट बंटवारे पर फंसा पेंच? अमित शाह से मिले अजित पवार, रखी ये डिमांड

Mahayuti Seat Sharing : बीजेपी 150 से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने पर जोर दे रही है। वहीं एकनाथ शिंदे की शिवसेना 90 से 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

मुंबईOct 02, 2024 / 07:28 pm

Dinesh Dubey

Ajit pawar meets Amit Shah meeting
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अगले महीने होने हैं। इस बीच सीट बंटवारे को लेकिन शिवसेना, बीजेपी और एनसीपी वाले महायुति गठबंधन में पेंच फंसा हुआ है। इसे सुलझाने के लिए वरिष्ठ नेताओं के बीच कई बैठकें हो चुकी है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह पिछले दो सप्ताह में तीन बार महाराष्ट्र का दौरा कर चुके हैं।
महाराष्ट्र में एनडीए (NDA) के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन में शामिल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख रामदास अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी को राज्य में कम से कम 8-10 सीटें मिलनी ही चाहिए।
वहीँ, राष्ट्रीय समाज पक्ष (रासप) के अध्यक्ष महादेव जानकर ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महायुति से 40 सीटें मांगी है। साथ ही कहा है कि अगर उन्हें सम्मानजनक सीटें नहीं दी गई तो उनकी पार्टी राज्य की सभी 288 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।
यह भी पढ़ें

नवरात्रि में ही बजेगा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बिगुल, आचार संहिता लागू होने की तारीख तय!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी 150 से ज्यादा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने पर जोर दे रही है। जबकि एकनाथ शिंदे की शिवसेना 90 से 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। इसलिए अजित पवार को लोकसभा की तरह ही विधानसभा में भी सबसे कम सीटें मिलने का डर सताने लगा है। वें महायुति में ज्यादा से ज्यादा सीटें पाने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं।
उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुंबई में मुलाकात की। हालांकि, बैठक में क्या बात हुई, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन बताया जा रहा है कि अजित दादा ने शाह से विधानसभा में अतिरिक्त 10 सीटें दिलाने की मांग की है। अजित पवार गुट सीट बंटवारे में सम्मानजनक स्थान पाने पर जोर दे रहा है। एनसीपी के नेताओं ने शाह से चार बार मुलाकात की।
महायुति के तीनों सहयोगी दलों ने 228 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया है। हाल ही में अजित दादा ने कहा था कि महायुति के सहयोगी दल एकजुट रहेंगे और वह विधानसभा चुनाव में गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे।

Hindi News / Mumbai / महाराष्ट्र: NDA में सीट बंटवारे पर फंसा पेंच? अमित शाह से मिले अजित पवार, रखी ये डिमांड

ट्रेंडिंग वीडियो