scriptMaharashtra: उद्धव सरकार में मंत्री रहे हसन मुश्रीफ पर चीनी फैक्ट्री में घोटाले का आरोप, केस दर्ज | Maharashtra Former minister NCP leader Hasan Mushrif sugar factory scam in Kolhapur | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: उद्धव सरकार में मंत्री रहे हसन मुश्रीफ पर चीनी फैक्ट्री में घोटाले का आरोप, केस दर्ज

Hasan Mushrif FIR over Sugar Factory Scam: एक व्यवसायी ने आरोप लगाया है कि हसन मुश्रीफ ने 40 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। उनकी शिकायत पर मुरगुड थाने में हसन मुश्रीफ के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

मुंबईFeb 25, 2023 / 05:32 pm

Dinesh Dubey

hasan_mushrif.jpg

उद्धव सरकार में मंत्री रहे हसन मुश्रीफ की मुसीबत बढ़ी

Maharashtra Kolhapur News: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता हसन मुश्रीफ के खिलाफ कोल्हापुर में एक चीनी फैक्ट्री में 40 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के आरोप में केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि एनसीपी विधायक मुश्रीफ ने फैक्ट्री के लिए प्रलोभन दिखाकर शेयर हथियाए थे। कोल्हापुर के कारोबारी विवेक कुलकर्णी (Vivek Kulkarni) ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।
जानकारी के मुताबिक, विवेक कुलकर्णी ने आरोप लगाया है कि हसन मुश्रीफ ने 40 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। उनकी शिकायत पर मुरगुड थाने में हसन मुश्रीफ के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।
यह भी पढ़ें

मरे हुए मुसलमानों का भी मतदान कराओ… पुणे में कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, फडणवीस ने दी प्रतिक्रिया

बता दें कि कुछ दिनों पहले ईडी (ED) ने हसन मुश्रीफ से जुड़ी संपत्तियों पर छापा मारा था। लेकिन, आगे कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि अब हसन मुश्रीफ के खिलाफ केस दर्ज होने से उनकी मुश्किलें बढ़ने की संभावना है। सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि ईडी इस मामले के आधार पर क्या हसन मुश्रीफ के खिलाफ कोई एक्शन लेती है या नहीं।
पुलिस में दी गई शिकायत में हसन मुश्रीफ पर कोऑपरेटिव फैक्ट्री के लिए पैसे वसूल कर निजी काम में लगाने का आरोप लगाया गया है। मुश्रीफ के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद कोल्हापुर में उनके समर्थक आक्रामक हो गए हैं। मुश्रीफ के समर्थकों और संताजी घोरपडे शुगर फैक्ट्री के कुछ सदस्यों ने आज मुरगुड पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर जोरदार नारेबाजी की गई।
एनसीपी नेता के समर्थकों का आरोप है कि हसन मुश्रीफ पर प्रतिशोध के लिए मुकदमा चलाया जा रहा है। मुश्रीफ के समर्थकों ने चेतावनी दी है कि अगर इस साजिश से कोल्हापुर में कानून-व्यवस्था बिगड़ती है तो पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
कोल्हापुर जिला मध्यवर्ती बैंक में कुछ दिन पहले ईडी ने छापा मारा था। कहा जा रहा है कि हसन मुश्रीफ का वित्तीय लेन-देन इसी बैंक से होता है, जिसकी जानकारी जुटाने के लिए ईडी ने छापेमारी की थी। इस दौरान बैंक के कुछ कर्मचारियों को भी ईडी ने हिरासत में लिया था।
इससे पहले हसन मुश्रीफ के कागल स्थित आवास और कार्यालय पर भी ईडी ने छापा मारा था। कई घंटों की जांच के बाद ईडी ने कई दस्तावेज जब्त किए थे। इसके बाद से ही चर्चा जोरों पर है कि हसन मुश्रीफ को ईडी किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है। इस बीच पुलिस ने भी हसन मुश्रीफ के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसलिए ईडी की कार्रवाई में तेजी आने की संभावना जताई जा रही है।

Hindi News / Mumbai / Maharashtra: उद्धव सरकार में मंत्री रहे हसन मुश्रीफ पर चीनी फैक्ट्री में घोटाले का आरोप, केस दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो