scriptMaharashtra: आदित्य ठाकरे ने प्रदूषण नियंत्रण मंडल से लिए 100 करोड़, रामदास कदम का बड़ा आरोप; CM से की जांच की मांग | Maharashtra: Aaditya Thackeray took 100 crores from Pollution Control Board, a big allegation of Ramdas Kadam; Demand for inquiry from CM | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: आदित्य ठाकरे ने प्रदूषण नियंत्रण मंडल से लिए 100 करोड़, रामदास कदम का बड़ा आरोप; CM से की जांच की मांग

महाराष्ट्र में सियासी संग्राम खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना से बगावत करने के बाद रामदास कदम ने ठाकरे परिवार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में उन्होंने शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे पर निशाना साधा है। रामदार कदम ने आदित्य ठाकरे पर आरोप लगाया है कि आदित्य ने पल्यूशन नियंत्रण मंडल से 100 करोड़ रूपये लिया हैं।

मुंबईSep 19, 2022 / 05:16 pm

Siddharth

aaditya_thackeray_and_ramdas_kadam.jpg

Aaditya Thackeray And Ramdas Kadam

महाराष्ट्र में सियासी संग्राम खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना से बगावत करने के बाद रामदास कदम ने ठाकरे परिवार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। शिंदे गुट में शामिल शिवसेना के पूर्व नेता रामदास कदम ने शिवसेना युवा नेता और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे पर ही 100 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया है। रामदास कदम ने कहा कि इस बात की जानकारी उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे को लिखित में दी है और सीएम से इसकी जांच कराने की मांग की है।
रविवार को रामदास कदम ने आरोप लगाया कि आदित्य ठाकरे बार-बार शिंदे खेमे के विधायकों पर 50 खोखे (करोड़) लेने का गंभीर आरोप लगा रहे हैं। असल में खोखे लेने की आदत तो आदित्य ठाकरे को है। आदित्य ठाकरे ने प्रदूषण नियंत्रण मंडल से 100 करोड़ रुपये लिए हैं। मैंने इस बारे में राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे को चिठ्ठी लिखी है। जल्दी ही इसकी जांच होगी।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: जिसे ट्रांसजेंडर होने पर अस्वीकार किया, उसी ने बदल दी गांव की तस्वीर

बता दें कि जब रामदास कदम शिवसेना में थे, उस समय वो साल 2014 से 2019 तक फडणवीस सरकार में पर्यावरण मंत्री थे और प्रदूषण नियंत्रण मंडल उन्हीं के अधिकार क्षेत्र में आता था। कदम ने बताया कि जब मैं पर्यावरण मंत्री था, तब प्लास्टिक थैलियों पर बैन लगाने का कानून बनाया। इसका श्रेय आदित्य ले रहे है। पूरे दो साल तक आदित्य ठाकरे बिना अधिकार के मेरी सरकारी बैठकों में दखल देते थे।
https://youtu.be/JOShGGETolI
पूर्व शिवसेना नेता रामदास कदम अब शिंदे खेमे में शामिल हो गए हैं। कदम ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा है। कदम ने आरोप लगाया है कि उद्धव ठाकरे हमेशा कहते हैं कि वो बाला साहेब के बेटे हैं यह बात हम सब जानते हैं मेरा सवाल है कि उन्हें इस बात का शक है क्या?
बता दें कि दसहरा रैली को लेकर उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे आमने-सामने खड़ी है। शिवसेना हमेशा की तरह इस बार भी शिवाजी पार्क में ही दशहरा रैली करना चाहती है। हालांकि यह आसान नजर नहीं आ रहा है क्योंकि शिंदे खेमे ने भी शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करने की घोषणा की है। दोनों तरफ से बीएमसी में अर्जी भी लगाई गई है। हालांकि, यह पार्क किसको मिलेगा इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है।

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra: आदित्य ठाकरे ने प्रदूषण नियंत्रण मंडल से लिए 100 करोड़, रामदास कदम का बड़ा आरोप; CM से की जांच की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो