scriptमुंबई में लैंडिंग से पहले इंडिगो विमान को बम से उड़ाने की धमकी, फैली दहशत | Indigo flight receives bomb threat before landing at Mumbai airport | Patrika News
मुंबई

मुंबई में लैंडिंग से पहले इंडिगो विमान को बम से उड़ाने की धमकी, फैली दहशत

Mumbai Threat: चेन्नई-मुंबई इंडिगो फ्लाइट में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया था।

मुंबईFeb 13, 2024 / 07:44 pm

Dinesh Dubey

indigo.jpg

इंडिगो विमान को बम से उड़ाने की धमकी

indigo Flight Bomb Threat: मुंबई एयरपोर्ट पर मंगलवार को तब दहशत की स्थिती बन गई, जब एक विमान को लैंडिंग से कुछ मिनट पहले उड़ाने की धमकी मिली। अधिकारियों ने बताया कि चेन्नई से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के एक विमान को आज सुबह बम से उड़ाने की धमकी मिली।
रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिगो की चेन्नई से आई फ्लाइट 6ई-5188 मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने वाली थी। जब विमान शहर से 40 किलोमीटर से भी कम दूर थी तो पायलटों ने एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) से संपर्क किया। पायलट ने बताया कि विमान के एक शौचालय में बम होने की सूचना मिली है।
यह भी पढ़ें

मुंबई में 6 जगहों पर होंगे बम धमाके! पुलिस को आया धमकी भरा मैसेज, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

इस बीच, इंडिगो विमान सुबह 8.47 बजे रनवे पर सुरक्षित उतर गया। विमान के एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद उसकी सघन जांच की गई। इस दौरान यात्रियों को रनवे पर उतार दिया गया। बम निरोधक दस्ता ने विमान की जांच की। यात्रियों के सामानों को भी चेक किया गया। हालांकि कोई बम नहीं मिला। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।
इंडिगो ने बयान जारी कर कहा कि चेन्नई से मुंबई जाने वाली उड़ान 6ई 5188 को मुंबई में उतरने के बाद बम की धमकी मिली। एयरलाइन ने कहा, “सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया। एयरपोर्ट की सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को खाली जगह पर ले जाया गया। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा।”
मुंबई पुलिस ने बताया कि चेन्नई-मुंबई इंडिगो फ्लाइट के शौचालय में विमान में बम होने का धमकी भरा नोट मिला। मुंबई एयरपोर्ट पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।
मालूम हो कि शनिवार को मुंबई में अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास कार्यालय (US Consulate General Threat) को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। यह धमकी एक गुमनाम ईमेल के जरिये आई थी। इस संबंध में बीकेसी (बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स) पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया।
अधिकारी के मुताबिक, ईमेल में अज्ञात आरोपी ने खुद को एक फरार अमेरिकी नागरिक होने का दावा किया है। उसने यूएस कॉन्सुलेट को उड़ाने और वहां काम करने वाले सभी अमेरिकी नागरिकों को जान से मारने की धमकी दी थी।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई में लैंडिंग से पहले इंडिगो विमान को बम से उड़ाने की धमकी, फैली दहशत

ट्रेंडिंग वीडियो