scriptमुंबई के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं, दिवा-वसई लाइन प्रभावित | Goods train two wagons derail near Vasai station no casualties Diva-Vasai line affected | Patrika News
मुंबई

मुंबई के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं, दिवा-वसई लाइन प्रभावित

Train Derail Vasai Station: वसई स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के कम से कम दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इसके चलते कुछ ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

मुंबईOct 27, 2023 / 08:49 pm

Dinesh Dubey

train_derail_mumbai.jpg

वसई में पटरी से उतरी मालगाड़ी

Goods Train Derail near Mumbai: मुंबई के करीब वसई से एक बड़ी खबर सामने आई है। वसई रेलवे स्टेशन के करीब बड़ा हादसा टल गया है। जहां शुक्रवार को एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि पनवेल की ओर जाते समय वसई-दिवा लाइन पर यह दुर्घटना हुई है। किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है।
जानकारी के मुताबिक, पालघर जिले के वसई स्टेशन (Vasai News) के पास एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए है। यह घटना आज शाम करीब सवा पांच बजे वसई स्टेशन के पास हुई। हादसे के समय मालगाड़ी खाली थी, इसलिए ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। रेलवे ने बताया कि कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है। ट्रेन के लोको पायलट और गार्ड भी सुरक्षित है। हालांकि दो दिवा-वसई मेमू ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।
यह भी पढ़ें

Mumbai Local: कपलिंग टूटने से दो हिस्से में बंटी मुंबई लोकल, पश्चिम रेलवे का शेड्यूल बिगड़ा

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) सुमित ठाकुर ने बताया कि आज शाम 5 बजकर 17 मिनट पर वसई यार्ड में एक खाली मालगाड़ी के दो वैगन अलग हो गए और पटरी से उतर गए। हालांकि इस घटना से मेन लाइन पर कोई असर नहीं पड़ा है। इसलिए मुंबई आने-जाने वाली लोकल ट्रेनें और लंबी दूरी की ट्रेने प्रभावित नहीं हुई है। लेकिन दो दिवा-वसई मेमू ट्रेनों को कमान रोड (Kaman Road) से शॉर्ट-टर्मिनेट और वापस भेजा जा रहा है। बहाली का काम जारी है।
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के कारण दिवा-वसई रूट पर कुछ ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई, लेकिन मुख्य ट्रैक पर आवाजाही सामान्य है।

इस बीच, पश्चिम रेलवे की मुंबई उपनगरीय खंड पर खार और गोरेगांव स्टेशन के बीच छठी लाइन का काम जोरो से चल रहा है। जिसके मद्देनजर मुंबई लोकल के अलावा लंबी दूरी की दर्जनों ट्रेनों को रद्द किया गया है। इस काम के कारण 250 से अधिक लोकल ट्रेनें रद्द रहीं, जिससे सुबह बोरीवली और अंधेरी जैसे प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ देखी गयी। इस काम के चलते 27 अक्टूबर से 6 नवंबर के बीच 2500 से ज्यादा ट्रेनें रद्द रहेंगी।
यह भी पढ़ें

मुंबई आने-जाने वाली 230 से ज्यादा ट्रेने रद्द या बदला रूट, यहां देखें पूरी लिस्ट

Hindi News/ Mumbai / मुंबई के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं, दिवा-वसई लाइन प्रभावित

ट्रेंडिंग वीडियो