scriptटिकटौली दूमदार पर पिकनिक मनाने गए तीन लोग झरने के बीच फंसे, पुलिस ने रेस्क्यू करके सकुशल निकाला | Patrika News
मोरेना

टिकटौली दूमदार पर पिकनिक मनाने गए तीन लोग झरने के बीच फंसे, पुलिस ने रेस्क्यू करके सकुशल निकाला

– नई कार उठाई इसलिए झुंडपुरा से पिकनिक मनाने आए थे युवक
– चाबी व कपड़े झरने में बहा, भाई लेकर आए घर से दूसरी चाबी

मोरेनाJul 18, 2024 / 05:49 pm

Ashok Sharma

मुरैना. निरार थाना क्षेत्र में जैन तीर्थ टिकटौली दूमदार के झरने पर पिकनिक मनाने गए झुंडपुरा के चार लोगों में से तीन नहाते समय अचानक जल स्तर बढऩे पर फंस गए। सूचना मिलने पर थाना प्र्रभारी एस डी बाथम पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू चलाकर पुलिस ने तीनों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।
जानकारी के अनुसार झुंडपुरा से कल्ला उर्फ दुर्गेश गुप्ता, गिर्राज गर्ग, दिलीप बंसल और मोनू मरैया झरने पर पिकनिक मनाने गए। पहले इन्होंने वहां पार्टी की, उसके बाद करीब डेढ़ बजे झरने में नहाने उतर गए। झरने में काफी ऊंचाई से पानी नीचे गिरता है, अक्सर लोग उसके नीचे नहाते हैं। ये लोग भी नहा रहे थे। तेज बारिश होने पर अचानक झरने का जल स्तर बढ़ गया और कल्ला, गिर्राज, दुर्गेश पानी के बीच फंस गए। तीनों लोगों ने पानी के बीच में स्थित ऊंचे पत्थरों से लिपटकर जान बचाई। उधर चौथे साथी मोनू मरैया ने टिकटोली दूमदार जैन मंदिर के अध्यक्ष राजेन्द्र जैन भंडारी को सूचना दी। भंडारी ने निरार थाना प्रभारी बाथम को फोन करके खबर की। थाना प्रभारी पुलिस स्टाफ और कुछ ग्रामीणों को साथ लेकर झरने पर पहुंचे। रेस्क्यू करके रस्सी के सहारे उनको पानी के बीच से सकुशल बाहर निकाला। पुलिस की तत्परता से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद तीनों की जान बचाई जा सकी।
नई कार उठाई, इसलिए दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए थे टिकटौली दूमदार
कल्ला उर्फ दुर्गेश गुप्ता ने चार दिन पूर्व नई कार उठाई है, उसी कार से पिकनिक मारने कल्ला अपने दोस्तों के साथ टिकटौली दूमदार झरने पर गया था। झरने में फंसे दुर्गेश, गिर्राज, दिलीप के कपड़े और कार की चाबी पानी में बह गई। इन्होंने अपने घर फोन किया। झुंडपुरा से कल्ला का भाई भोलाराम गुप्ता दूसरी चाबी व कपड़े लेकर मौके पर पहुंचा तब वह अपने घर वापस हो सके।
लापरवाही के चलते हो रहे हादसे
पुलिस ने टिकटौली दूमदार झरने के पास पुलिस व प्रशासन ने चेतावनी बोर्ड लगा दिया है, उसके बाद भी लोग बारिश में झरने में नहाकर जान जोखिम में डाल रहे है। अगर पुलिस व जनता के लोग सक्रियता नहीं बरतते तो तीन लोगों की जान जा सकती थी।
कथन
  • टिकटौली दूमदार जैन मंदिर के अध्यक्ष राजेन्द्र जैन भंडारी का फोन आया था कि तीन लोग झरने में फंस गए हैं। पुलिस फोर्स व ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू करके रस्से की मदद से तीनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।
    एस डी बाथम, थाना प्रभारी, निरार

Hindi News / Morena / टिकटौली दूमदार पर पिकनिक मनाने गए तीन लोग झरने के बीच फंसे, पुलिस ने रेस्क्यू करके सकुशल निकाला

ट्रेंडिंग वीडियो