scriptएमएस रोड पर ट्रैफिक बाधित कर रहे 20 वाहनों के चालान काटे, 24 संस्थानों को थमाए नोटिस | Challans were issued to 20 vehicles which were obstructing traffic by standing on MS Road, notices were served to 24 institutions including banks and malls | Patrika News
मोरेना

एमएस रोड पर ट्रैफिक बाधित कर रहे 20 वाहनों के चालान काटे, 24 संस्थानों को थमाए नोटिस

– पत्रिका अभियान के बाद सडक़ पर उतरकर ट्रैफिक पुलिस ने की कार्रवाई
– शहर में नगर निगम की सुस्ती के चलते नहीं हट पा रहा अतिक्रमण

मोरेनाOct 16, 2024 / 01:24 pm

Ashok Sharma

मुरैना. शहर की एम एस रोड पर ट्रैफिक बाधित कर रहे 20 वाहनों का चालान किया और बैंक, मॉल- होटल सहित 24 संस्थानों को नोटिस थमाए गए हैं। शहर की एम एस रोड सहित बाजारों में पार्किंग नहीं होने पर दिन में कई बार जाम के हालात निर्मित होते हैं। इसको लेकर पत्रिका ने अभियान चलाया था। इसके बाद ट्रैफिक थाने के टी आई संतोष सिंह भदौरिया के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई की है।
शहर की एम एस रोड पर मॉल, बैंक व होटलों के बाहर पार्किंग की व्यवस्था न होने पर लोग सडक़ पर वाहन पार्क कर देते हैं जिससे दिन में कई बार जाम के हालातत निर्मित होते हैं। कमोवेश यही स्थिति शहर के सदर बाजार, लोहिया बाजार, छोटी बजरिया, सिकरवारी बाजार सहित अन्य बाजारों की है, जहां सडक़ पर बेतरतीव ढंग से वाहन पार्क कर दिए जाते हैं जिससे आम राहगीरों का पैदल निकलना मुश्किल हो गया है। इन दिनों दीपावली के त्यौहार की भीड़ है। जिन संस्थानों पर पार्किंग नहीं हैं, उनके सामने सडक़ पर वाहन पार्क होने से बाधित हो रहे ट्रैफिक के चलते सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने शहर की एम एस रोड पर चार स्थानों पर वाहनों के चालान किए हैं। एचडीएफसी बैंक के बाहर पांच वाहन, बैंक ऑफ इंडिया जीवाजी गंज के बाहर खड़े छह वाहन, पेट्रोल पंप के बगल से कोतवाली के सामने तीन वाहन, थोक मेडिकल मार्केट के बाहर छह वाहनों के ऑनलाइन चालान काटे गए। कुछ वाहनों के मालिक आ गए तो उनको हाथ में चालान थमाया गया और कुछ के वाहनों पर चस्पा किया गया। वही संस्थान मालिकों को दिए नोटिस में इस बात का उल्लेख किया है कि अपने संस्थान के बाहर गार्ड खड़ा करें जो वाहनों को ठीक से लगवाए या फिर पार्किंग की व्यवस्था करें जिससे यातायात बाधित न हो।
नगर निगम को साथ लेकर करेंगे बाजारों में कार्रवाई
ट्रैफिक पुलिस कहना हैं कि यह कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी। फिलहाल एम एस रोड पर कार्रवाई की है। लेकिन शहर के बाजारों में भी नगर निगम के जिम्मेदारों को साथ लेकर कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि इन दिनों त्यौहार के चलते बाजारों में हाथ ठेले, बेतरतीव ढंग से पार्क हो रहे वाहन और फुटपाथ पर दुकान सजने से हालात खराब हैं।
कथन
  • फिलहाल एम एस रोड पर दो बैंक सहित चार स्थानों पर सडक़ पर यातायात बाधित कर रहे 20 वाहनों के चालान किए गए हैं। वहीं 24 संस्थान जिनमें बैंक, होटल, मॉल संचालक शामिल हैं, उनको नोटिस थमाए गए हैं, जिसमें इस बात का उल्लेख किया है कि अपने संस्थानों के आगे गार्ड लगाएं या फिर पाॄकग की व्यवस्था करें।
    संतोष सिंह भदौरिया, टी आई, ट्रैफिक थाना

Hindi News / Morena / एमएस रोड पर ट्रैफिक बाधित कर रहे 20 वाहनों के चालान काटे, 24 संस्थानों को थमाए नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो