scriptबलालपुर गांव के तालाब में नहाने गए तीन बालकों की डूबकर मौत | Patrika News
मोरेना

बलालपुर गांव के तालाब में नहाने गए तीन बालकों की डूबकर मौत

– तालाब किनारे रखे कपड़े के फोटो खींचकर चरवाहे ने गांव में दिखाया, तब ग्रामीण तलाब किनारे पहुंचे और रेस्क्यू चलाकर बालकों को बाहर निकाला, अस्पताल लेकर पहुंचे तो चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

मोरेनाJul 18, 2024 / 02:31 pm

Ashok Sharma

https://videopress.com/v/CkpqP4ej?resizeToParent=true&cover=true&preloadContent=metadata&useAverageColor=true
मुरैना. निरार थाना क्षेत्र में बलालपुर गांव के पास स्थित तालाब में डूबकर तीन बालकों की मौत हो गई। घटना बुधवार की शाम पांच बजे की है। परिजन व ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर तालाब से मृत बालकों का शव निकाला और जौरा अस्पताल लेकर पहुंचे, वहां मौजूद डॉ.राजकुमार शाक्य ने तीनों बालकों को मृत घोषित कर दिया।
जानकारी के अनुसार आशिक (14) पुत्र दिलीप कुशवाह निवासी कांसपुरा, अपनी बहन के यहां बलालपुर, सौरव (12) पुत्र नरोत्तम निवासी पचेखा अपनी बुआ के यहां रहकर पढ़ रहा था और मोहित (12) पुत्र कुलदीप निवासी जरेना अपने मामा के यहां बलालपुर में निमंत्रण खाने गए थे। तीनों बालक बलालपुर गांव से करीब तीन किमी दूर स्थित टिकटौली दूमदार के पास तालाब में नहाने गए थे। शाम पांच बजे बलालपुर का एक चरवाहा वहां से निकला तो उसको तालाब के किनारे कपड़े रखे दिखाई दिए लेकिन आसपास कोई दिखाई नहीं दे रहा था तो उसने कपड़ों के फोटो करके गांव में दिखाए तब परिजन व ग्रामीण तालाब पर पहुंचे और तालाब से तीनों बालकों के शव निकाले। अपने वाहनों से लेकर रात आठ बजे परिजन जौरा अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उन्हैं मृत घोषित कर दिया।
  • रिश्तेदारों के यहां रहकर स्कूल में पढ़ते थे बालक
    निरार थाना क्षेत्र के बलालपुर गांव के नजदीक तालाब में डूबे तीनों बालक अपने रिश्तेदारों के यहां रहकर पढ़ते थे। मृत एक बालक का पिता ही बलालपुर गांव में प्राइवेट स्कूल संचालित करता है, उसी स्कूल में ये बच्चे पढ़ते थे। जानकारी के अनुसार जरेना गांव निवासी कुलदीप सिंह की बलालपुर गांव में ससुराल है। कुलदीप सिंह बलालपुर में ही रहकर प्राइवेट स्कूल संचालित करता था। उसी स्कूल में पढऩे के लिए रिश्तेदारों ने अपने बच्चे भर्ती करा दिए थे। मृत बालकों में एक कांसपुरा, पचेखा और तीसरा स्वयं स्कूल संचालक कुलदीप का लडक़ा शामिल था। बताया गया है कि कुलदीप के स्कूल में पढऩे के लिए गांव के लोगों ने अपने अपने रिश्तेदारों के बच्चे बुला लिए थे। कोई बहन, बुआ तो कोई मामा के यहां रहकर उक्त स्कूल में पढ़ रहे थे। वहीं कुलदीप क ससुराल में एकादशी पर निमंत्रण खाने उसकी पत्नी व बच्चे भी गए थे। बुधवार की शाम गांव के नजदीक तालाब में नहाने गए कुलदीप के बालक सहित तीनों बालकों के डूबकर मौत होने से बलालपुर गांव सहित अन्य तीन गांवों में भी शोक व्याप्त है।
  • बालकों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे परिजन
    तालाब में डूबे तीनों बालकों को जौरा अस्पताल में चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया लेकिन परिजन को लगा जिला अस्पताल लेकर चलें, शायद वहां इनकी सांस लौट आए लेकिन चिकित्सक के अनुसार उनकी मौत तो तालाब के अंदर ही हो चुकी थी। जिला मुख्यालय पर स्थित पीएम हाउस में तीनों बालकों के शव रखवा दिए हैं, वहां इनका गुरुवार की सुबह पोस्टमार्टम किया जाएगा।
  • देर से सूचना मिली पुलिस को
    बलालपुर गांव निरार थाना क्षेत्र में पड़ता है लेकिन निरार पुलिस को सूचना देर से मिली। जब बालकों के शव जौरा थाने से जिला अस्पताल मुरैना तक पहुंच गए, तब निरार पुलिस को सूचना मिली। उसके बाद पुलिस रात को ही बलालपुर गांव पहुंची और ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। थाना प्रभारी निरार एस डी बाथम ने बताया कि तीन बालकों की तालाब में डूबने से मौत हुई है, वह बलालपुर गांव में अपने रिश्तेदारों के यहां रहते थे।

Hindi News/ Morena / बलालपुर गांव के तालाब में नहाने गए तीन बालकों की डूबकर मौत

ट्रेंडिंग वीडियो