scriptदेश के सपूत को मरने के बाद नहीं मिली दो गज जमीन, झाड़ियों में अंतिम संस्कार | bsf jawan antim sanskar in bushes no muktidham in pachokhara panchayat Morena District | Patrika News
मोरेना

देश के सपूत को मरने के बाद नहीं मिली दो गज जमीन, झाड़ियों में अंतिम संस्कार

MP NEWS: BSF जवान का मौत के बाद मुक्तिधाम न होने के कारण झाड़ियों के बीच हुआ अंतिम संस्कार, कलेक्टर बोले जांच की बात…।

मोरेनाOct 06, 2024 / 05:54 pm

Shailendra Sharma

MORENA
MP NEWS: देश के लिए मर मिटने वाले जवान को मरने के बाद दो गज जमीन भी नसीब नहीं हुई..ये मामला मध्यप्रदेश के मुरैना जिले का है जहां पचखोरा पंचायत के नरसिंह पुरा गांव का है जहां रहने वाले बीएसएफ जवान का बीते दिनों बीमारी के चलते निधन हो गया था। परिजन जवान के शव को गांव तो ले आए लेकिन गांव में मुक्तिधाम न होने के कारण जवान का अंतिम संस्कार झाड़ियों के बीच करना पड़ा। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं।

झाड़ियों के बीच जवान का अंतिम संस्कार

मुरैना जिले के पचोखरा पंचायत के रहने वाले बीएसएफ जवान उदयवीर सिंह जादौन की मौत बीमारी के चलते चंडीगढ़ में हो गई थी। वो लंबे समय से बीमार थे और चंडीगढ़ में ही उनका इलाज चल रहा था। उदयवीर की मौत के बाद परिजन उनका शव अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव नरसिंह पुरा लेकर आए थे। लेकिन पंचायत में मुक्तिधाम न होने के कारण जवान उदयवीर का अंतिम संस्कार झाड़ियों के बीच करना पड़ा। ग्रामीणों का कहना है कि मुक्तिधाम के लिए जमीन तो है लेकिन सरपंच ने उस पर कब्जा कर रखा है।
यह भी पढ़ें

अब बागेश्वर धाम में दूषित प्रसाद का शक, कई जगहों पर छापेमारी

morena news


तस्वीरें वायरल, कलेक्टर ने कही जांच की बात

मुक्तिधाम के अभाव में झाड़ियों के बीच जवान का अंतिम संस्कार किए जाने की तस्वीरें ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर शेयर कीं तो मामला कलेक्टर तक पहुंच गया। मुरैना अपर कलेक्टर चंद्रभूषण प्रसाद का कहना है कि यह मामला मेरे संज्ञान में आया है, बहुत दुर्भाग्यपूर्ण मामला है। जिला पंचायत सीईओ से जांच करवाई जाएगी अगर मुक्तिधाम नहीं है तो बनवाया जाएगा और अगर जमीन पर कब्जा है तो उसकी भी जांच कराई जाएगी और दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Morena / देश के सपूत को मरने के बाद नहीं मिली दो गज जमीन, झाड़ियों में अंतिम संस्कार

ट्रेंडिंग वीडियो