scriptट्रेन में करानी पड़ी महिला की डिलीवरी, महिला यात्रियों से ली मदद, जीआरपी एस्कॉर्ट की हुई प्रशंसा | Woman had to be delivered in train in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

ट्रेन में करानी पड़ी महिला की डिलीवरी, महिला यात्रियों से ली मदद, जीआरपी एस्कॉर्ट की हुई प्रशंसा

Moradabad News: मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के आउटर पर आनंदविहार-सहरसा जनसाधारण एक्सप्रेस में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया।

मुरादाबादDec 02, 2023 / 10:36 am

Mohd Danish

Woman had to be delivered in train in Moradabad
Moradabad News Live: ट्रेन में तैनात राजा का सहसपुर के जीआरपी एस्कॉर्ट ने महिला को प्रसव पीड़ा से तड़पता देख अन्य महिला यात्रियों ने निवेदन किया। इसके बाद महिलाओं ने मिलकर जनरल बोगी में ही डिलीवरी कराई।
महिला ने बेटे को दिया जन्म
जीआरपी एसआई राजकुमार ने बताया कि एक दंपती दिल्ली से ट्रेन में बैठा था। ट्रेन जब हापुड़ के पास थी तभी महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला के भाई ने ट्रेन में तैनात जीआरपी को इसके बारे में बताया। सिपाहियों ने मुरादाबाद स्टेशन पर एंबुलेंस खड़ी करवाई थी। अगवानपुर आउटर पर महिला ने बेटे को जन्म दे दिया।
रात तीन बजे का मामला
रात लगभग तीन बजे के बाद जनसाधारण एक्सप्रेस मुरादाबाद स्टेशन पर पहुंची। वहां जीआरपी ने जिला अस्पताल से एंबुलेंस को बुला रखा था। ट्रेन प्लेटफार्म नंबर तीन पर रुकी। वहां स्ट्रेचर की मदद से महिला को ट्रेन से उतारा गया। महिला को स्ट्रेचर पर लेटाकर फुट ओवरब्रिज से होते हुए जीआरपी कर्मी स्टेशन के गेट पर पहुंचे।
यह भी पढ़ें

यूपी में 4 दिनों तक बारिश का अलर्ट, चक्रवाती तूफान की वजह से होगी बारिश, कोहरा बढ़ाएगा मुश्किलें

दिल्ली से ट्रेन में बैठी थी महिला
वहां से महिला व नवजात को एंबुलेंस के जरिये जिला अस्पताल भेज दिया गया। महिला अस्पताल में जच्चा-बच्चा डॉक्टरों की निगरानी में हैं, दोनों स्वस्थ हैं। जीआरपी एसआई राजकुमार के मुताबिक सहरसा के ग्राम जोरी बट्टा निवासी पंकज शर्मा की पत्नी मीरा देवी (26) दिल्ली से ट्रेन में बैठी थीं।
ट्रेन जब हापुड़ के पास थी तभी उन्हें प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला के भाई ने ट्रेन में तैनात जीआरपी के हेड कांस्टेबल धीरेंद्र कसाना व देवेंद्र शर्मा को सूचना दी। ट्रेन का अगला ठहराव मुरादाबाद था। इसलिए दोनों सिपाहियों ने फौरन जीआरपी मुरादाबाद थाने में फोन किया। यहां एसआई राजकुमार ने एंबुलेंस बुला ली। इस बीच महिला को दर्द बढ़ता गया और अगवानपुर आउटर पर उसने बेटे को जन्म दिया। वहीं जीआरपी के अधिकारियों ने दोनों एस्कॉर्ट की प्रशंसा की है।

Hindi News/ Moradabad / ट्रेन में करानी पड़ी महिला की डिलीवरी, महिला यात्रियों से ली मदद, जीआरपी एस्कॉर्ट की हुई प्रशंसा

ट्रेंडिंग वीडियो