scriptयूपी में 4 दिनों तक बारिश का अलर्ट, चक्रवाती तूफान की वजह से होगी बारिश, कोहरा बढ़ाएगा मुश्किलें | up weather news in hindi today live | Patrika News
मुरादाबाद

यूपी में 4 दिनों तक बारिश का अलर्ट, चक्रवाती तूफान की वजह से होगी बारिश, कोहरा बढ़ाएगा मुश्किलें

UP Weather Update: यूपी में ठंड में बारिश के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। इसके अलावा 2 और 3 दिसंबर को यूपी समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा भी पड़ने वाला है।

मुरादाबादDec 02, 2023 / 10:05 am

Mohd Danish

up weather news in hindi today live
UP Weather Update Live: उत्तर प्रदेश में ठंड का सीजन शुरू हो गया है और तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। उत्तर प्रदेश में सुबह-शाम कोहरा भी घना होने लगा है। इस बीच यूपी में अगले चार दिनों तक हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। ठंड में बारिश के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। इसके अलावा 2 और 3 दिसंबर को यूपी समेत उत्तर प्रदेश के कई राज्यों में घना कोहरा भी पड़ने वाला है।
यूपी में चार दिनों तक बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में आज यानी 2 दिसंबर को हल्की बारिश और बर्फबारी होगी। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान में भी एक से चार दिसंबर के बीच हल्की बारिश होगी। जिसकी वजह से ठंड में मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश में सुबह के समय दो और तीन दिसंबर और असम व मेघालय में दो से चार दिसंबर के बीच घना कोहरा छाया रहेगा।
चक्रवाती तूफान की वजह से होगी बारिश
चक्रवाती तूफान के चलते भी कई राज्यों में बारिश होगी। अंडमान और निकोबार में एक दिसंबर को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा, उत्तरी तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में हल्की से मध्यम और कुछ जगह दो दिसंबर को भारी बारिश होगी। तीन दिसंबर को बारिश बढ़ेगी और भारी बारिश में तब्दील हो जाएगी। चार दिसंबर को भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। तटीय आंध्र प्रदेश की बात करें तो यहां तीन और चार दिसंबर को बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में पांच दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, रायलसीमा में तीन और चार दिसंबर को तेज बारिश का अलर्ट है। ओडिशा में भी चक्रवाती तूफान का असर पड़ने जा रहा है। यहां साउथ तटीय इलाकों में चार और पांच दिसंबर को तेज बारिश हो सकती है।

Hindi News/ Moradabad / यूपी में 4 दिनों तक बारिश का अलर्ट, चक्रवाती तूफान की वजह से होगी बारिश, कोहरा बढ़ाएगा मुश्किलें

ट्रेंडिंग वीडियो