scriptMoradabad News: डिजिटल हाजिरी के विरोध में गरजे शिक्षक, 83 टीचर्स ने दिया इस्तीफा, प्रदर्शन में उठाईं कई मांगें | Teachers roared against digital attendance in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad News: डिजिटल हाजिरी के विरोध में गरजे शिक्षक, 83 टीचर्स ने दिया इस्तीफा, प्रदर्शन में उठाईं कई मांगें

Moradabad News: शिक्षकों की हाजिरी ऑनलाइन करने का आदेश आने के बाद से इसका विरोध हो रहा है। बीते आठ जुलाई से अब तक विभिन्न तरीकों से शिक्षक अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। मुरादाबाद में भी कुंदरकी और बिलारी में शिक्षकों ने इस्तीफा दिया है और इसकी रिपोर्ट बीएसए को सौंप दी है।

मुरादाबादJul 16, 2024 / 02:27 pm

Mohd Danish

Teachers roared against digital attendance in Moradabad

Moradabad News Today

Moradabad News Today: न्याय पंचायत पर निपुण शिक्षा के लिए काम करने वाले संकुलों ने डिजिटल हाजिरी के विरोध में अपने पद से इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। मंगलवार को संकुल शिक्षकों की बैठक भी नहीं होगी। संकुल शिक्षकों का काम है कि विद्यालयों को निपुण बनाना और पठन-पाठन से लेकर अन्य सुविधाओं का ध्यान देना और रिपोर्ट शासन को भेजना।
मुरादाबाद के कुंदरकी विकास खंड के सभी संकुल शिक्षकों ने डिजिटल हाजिरी के विरोध में इस्तीफा दे दिया है। खंड शिक्षाधिकारी त्रिलोकी नाथ को 44 संकुल शिक्षकों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का पत्र सौंपा है। खंड शिक्षाधिकारी ने बीएसए को संकुलों द्वारा इस्तीफा देने की रिपोर्ट भेज दी है।
मुरादाबाद के बिलारी में 39 शिक्षकों ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं, अन्य ब्लाक में भी संकुलों के इस्तीफे का सिलसिला बना हुआ है। संकुल अब पठन-पाठन के अलावा अतिरिक्त कार्य नहीं करेंगे। जिससे विद्यालयों को निपुण बनाने का काम अब ठप होने लगा है। शासन को रिपोर्ट नहीं जाने से कितने विद्यालय निपुण हुए, इससे शासन को जानकारी नहीं मिल पाएगी।
डिजिटल हाजिरी के विरोध में सोमवार को उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर शिक्षकों ने कलक्ट्रेट से बीएसए कार्यालय तक जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। परिषदीय स्कूलों की छुट्टी के बाद बीएसए कार्यालय पर प्रदर्शन करने के बाद शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

Hindi News/ Moradabad / Moradabad News: डिजिटल हाजिरी के विरोध में गरजे शिक्षक, 83 टीचर्स ने दिया इस्तीफा, प्रदर्शन में उठाईं कई मांगें

ट्रेंडिंग वीडियो