scriptअजब-गजब: महज एक रुपये की माचिस के लिए सरकारी विभाग में मचा हड़कंप, जानिये क्यों- | Notice issued by the Moradabad power department for a match box | Patrika News
मुरादाबाद

अजब-गजब: महज एक रुपये की माचिस के लिए सरकारी विभाग में मचा हड़कंप, जानिये क्यों-

एक रुपये की माचिस के लिए मुरादाबाद विद्युत विभाग द्वारा जारी किया गया नोटिस सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

मुरादाबादFeb 03, 2018 / 11:30 am

lokesh verma

moradabad
मुरादाबाद. शहर में बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही किसी से छिपी नहीं है। आए दिन यहां किसी न किसी गड़बड़झाले का खुलासा हो रहा है। इसे दूर करने के बजाय अब विभाग के अधिकारी खुद ही विभाग की फजीहत भी करा रहे हैं। जी हां, शुक्रवार रात सोशल मीडिया पर विभाग का एक पत्र वायरल हो रहा है, जो सहायक अभियंता सुशील कुमार द्वारा कार्यालय सहायक पर महज एक रुपये की माचिस न लौटाने का आरोप लगाकर बाकायदा विभागीय नोटिस जारी किया है। यह नोटिस अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके बाद जब ये बात उच्च अधिकारियों तक पहुंची तो नोटिस जारी करने वाले सहायक अभियंता मीटर इसे किसी के द्वारा मजाक करना बता रहे हैं।
यह भी पढ़े- गजबः आजादी से पहले का यह पुल पहुंचाता था सीधे कोलकाता, अब इस हालत में
मुठभेड़ में इनामी बदमाश ढेर, वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-

दरअसल विभागीय नोटिस की भाषा बिलकुल सरकारी है। उसमें दिनांक 23 जनवरी को माचिस लेने का जिक्र और उसमें बाकायदा 19 तीलियां थीं ये भी लिखा है। जो मॉर्टीन जलाने के लिए रखी गई थी। नोटिस में कार्यालय सहायक मोहित को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि विभाग में कार्य का बोझ बढ़ने के कारण देर रात तक काम निपटाया जा रहा है। 23 जनवरी को आपके द्वारा 8 बजकर 40 बजे एक माचिस मांगी गई थी, जिसे मॉर्टीन सुलगाने के लिए रखा गया था, लेकिन खेद का विषय है कि 1 फरवरी तक भी आपके द्वारा माचिस नहीं लौटाई गई। इसके चलते रात बेरात बिजली जाने पर परेशानी हो रही है। इसलिए आपको निर्देशित किया जाता है कि पत्र प्राप्ति के 3 दिन के अंदर उक्त माचिस वापस करना सुनिश्चत करें, ताकि भविष्य में कोई विवाद की स्थिति न बने और आपसी विश्वास भी बना रहे। अन्यथा किसी भी कार्रवाई के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। अब महज एक रुपये की माचिस के लिए इतना कड़ा विभागीय नोटिस जारी करना। विभाग की जमकर फजीहत करा रहा है।
Moradabad
ये बात जब उच्च अधिकारियों को बताई गई तो जानकारी से इनकार कर दिया। जब सुशील कुमार से इस संबंध में बात की गई तो वे सीधे मुकर गए और कहा किसी ने मजाक किया है। लेकिन, इस नोटिस को लेकर पूरे महकमे में चर्चा और विभाग की फजीहत को लेकर बात हो रही है। अधिकारी अब किसी की शरारत बताकर अपनी बात छिपा रहे हैं। लेकिन, जो शब्दावली इस्तेमाल की गई और जिन अधिकारियों और कर्मचारियों का नोटिस में जिक्र है। वे बाकायदा विभाग में तैनात हैं।

Hindi News/ Moradabad / अजब-गजब: महज एक रुपये की माचिस के लिए सरकारी विभाग में मचा हड़कंप, जानिये क्यों-

ट्रेंडिंग वीडियो