scriptVande Bharat Express: अति उत्साह में हो जाती हैं ऐसी घटनाएं…वंदे भारत में छेड़छाड़ पर DRM का विवादित बयान | Humanity in Vande Bharat Express is shameful DRM said such incidents happen in extreme enthusiasm | Patrika News
मुरादाबाद

Vande Bharat Express: पीएम मोदी के हरी झंडी दिखाने के बाद मेरठ से लखनऊ के लिए दौड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस में पहले ही दिन हंगामा हो गया। आरोप है कि वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार कथित भाजपा कार्यकर्ता ने एक युवती से बदसुलूकी और छेड़छाड़ की।

मुरादाबादSep 03, 2024 / 01:22 pm

Vishnu Bajpai

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस में इंसानियत शर्मसार, डीआरएम बोले- अति उत्साह में हो जाती हैं ऐसी घटनाएं

Vande Bharat Express: उत्तर प्रदेश के मेरठवासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत ट्रेन का तोहफा दे दिया है। यह ट्रेन मेरठ से चलकर मुरादाबाद ,बरेली के बाद सीधे लखनऊ पहुंचेगी। शनिवार को पीएम मोदी ने इसका वर्चुअली उद्घाटन‌ किया। इसके बाद Vande Bharat Express मेरठ से लखनऊ के रवाना की गई। इसमें चार स्कूलों के 200 बच्चे भी सफर कर रहे थे। सांसद और विधायकों से भरी ट्रेन के मेरठ से रवाना होते ही एक युवती ने रास्ता रोके जाने और छेड़छाड़ का आरोप लगाकर हंगामा खड़ा कर दिया। वहीं इस मामले में डीआरएम रेलवे राजकुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने वीडियो नहीं देखा है। अति उत्साह में ऐसी घटनाएं हो जाती हैं। इन बातों को ज्यादा तूल नहीं देना चाहिए। बिना वीडियो देखे मैं इस मामले में कमेंट नहीं कर सकता हूं।

यूट्यूबर है पीड़िता, ट्रेन के अंदर छेड़छाड़ और धक्कामुक्की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ही ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी और ट्रेन चलने के कुछ देर बाद ये घटना हो गई। जिसके बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। लड़की ने उस आदमी का वीडियो भी बनाया है और दावा किया उनके साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बदसलूकी है। पीड़िता यूट्यूबर है और वो अपने भाई के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस के शुभारंभ की कवरेज करने आई थी। इसी दौरान उसके साथ ट्रेन के कैबिन नंबर 7 में बदसलूकी हुई। लड़की की कहना है कि बीजेपी कार्यकर्ता ने उसे बार-बार कैबिन में जाने से रोका और फिर रोककर बदसलूकी।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़की आरोप लगाती है कि वो अपने भाई के साथ खाने का सामान लेने जा रही थी। तभी एक अंकल ने उनसे कहा कि तुम कहां जा रहे हो? ये भाजपा का कैबिन है। हमने कहा कि हम बार खाना लेने जा रहे है तो उसने कहा कि यहां से नहीं जा सकते और कहने लगा कि तुम जानते नहीं कि मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं। लड़की ने बताया कि पहले तो उन्होंने जाने दिया और जब वो दोबारा वापस आए तो उन्होंने हमारे साथ बदसलूकी की। वहीं लड़की के भाई ने आरोप लगाया कि उन लोगों ने उनके साथ मारपीट भी की है।
यह भी पढ़ें

अब मात्र आधे घंटे में गाजियाबाद से पहुंचेंगे मेरठ, रक्षाबंधन से दौड़ेगी ‘NAMO Bharat’ ट्रेन, जानें खासियत

भाजपा सांसद बोले-मेरठ पर राम जी की कृपा

मेरठ सिटी स्टेशन पहुंचे मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से सांसद अरुण गोविल ने कहा “आज का दिन बहुत ऐतिहासिक है। मैं प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री को हृदय से धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मेरठ की जनता को ये तोहफा दिया। मेरठ के विकास को अब पंख लगेंगे। मेरठ की जनता को मेरा प्यार और राम जी का आशीर्वाद सदा रहेगा।” वहीं पूर्व सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा “प्रधानमंत्री और रेल मंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी का भी आभार व्यक्त करता हूं। जिन्होंने मेरठ की जनता को वंदे भारत ट्रेन का तोहफा दिया। मेरठ के विकास के लिए कभी भी कोई फंड नहीं रोका गया। यही कारण रहा कि मेरठ में काफी विकास हुआ और आगे भी होता रहेगा।”

200 स्कूली बच्चों और मुस्लिम यात्रियों का सफर फ्री

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में मेरठ सिटी के चार स्कूलों के 200 बच्चों को मुफ्त सफर का मौका दिया गया। इन बच्चों को वंदे भारत ट्रेन के बारे में पूरी जानकारी भी दी गई। बच्चों को सफर के दौरान उनके खाने की व्यवस्था भी ट्रेन में ही की गई। सफर के दौरान बच्चे काफी उत्साहित नजर आए। दूसरी ओर, बरेली में 29 अगस्त से उर्स चल रहा है जो आज 31 अगस्त को खत्म होगा। इसलिए आज ट्रेन में मुस्लिम समुदाय के लोगों को मुफ्त एंट्री मिलेगी। ताकि मेरठ-मुरादाबाद से मुस्लिम लोग बरेली में चल रहे उर्स में जा सके।

एक सितंबर से ट्रेन का होगा नियमित संचालन, ये है किराया

ADRM विक्रम सिंह राणा ने बताया- एक सितंबर से ट्रेन का नियमित संचालन किया जाएगा। ट्रेन को ऑन लाइन सिस्टम पर दर्ज किया जाएगा, ताकि टिकट रिजर्व हो सकें। इसके बाद नियमित संचालन किया जाएगा। मेरठ से वंदे भारत ट्रेन सुबह 6:35 बजे लखनऊ के लिए रवाना होगी। मुरादाबाद और बरेली 2 स्टॉपेज रहेंगे। मुरादाबाद में पांच मिनट और बरेली में दो मिनट का ठहराव रहेगा।
मेरठ-लखनऊ के बीच का सफर 7.15 घंटे में पूरा होगा। ट्रेन में 8 एसी चेयर कार बोगी हैं। यात्री सामान्य चेयर कार और एग्जीक्यूटिव क्लास में यात्रा कर सकेंगे। वाणिज्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मेरठ-लखनऊ के बीच चेयर कार का किराया 920-930 रुपये और एग्जीक्यूटिव क्लास में किराया 1590-1610 रुपये तक हो सकता है। ट्रेन का अभी प्राइमरी मेंटेनेंस लखनऊ में होगा।

वंदे भारत ट्रेन की ये विशेष व्यवस्‍थाएं भी जानिए

वंदे भारत ट्रेन मेक इन इंडिया मेड है। ये देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन में पूरी तरह ऑटोमैटिक दरवाजे हैं। एसी चेयर कार, इकोनॉमी और एग्जीक्यूटिव क्लास जैसी सुविधाएं हैं। एग्जीक्यूटिव क्लास में रिवॉल्विंग चेयर दी गई है, जो 180 डिग्री तक घूम सकती है। मेरठ से लखनऊ जाते वक्त लंच और लखनऊ से मेरठ लौटते वक्त हाई टी और डिनर सर्व किया जाएगा। ट्रेन के अंदर इंटरनेट के लिए ऑनबोर्ड वाईफाई है। जीपीएस बेस्ड सिस्टम है। यह पहली इंजन रहित ट्रेन है। अब तक, भारत की ट्रेनों में एक अलग इंजन कोच होता है, जबकि इस ट्रेन में बुलेट या मेट्रो ट्रेन जैसे इंटीग्रेटेड इंजन हैं। वंदे भारत एक्सप्रेस का मेरठ से लखनऊ तक का सफर जनता मात्र सात घंटे में पूरा कर लेगी।

Hindi News/ Moradabad / Vande Bharat Express: अति उत्साह में हो जाती हैं ऐसी घटनाएं…वंदे भारत में छेड़छाड़ पर DRM का विवादित बयान