scriptRailway News: रेलवे में भी होंगे तबादले, कर्मचारियों को अपने घर के पास काम करने का मिल सकता है मौका | Employees may get a chance to work near their home | Patrika News
मुरादाबाद

Railway News: रेलवे में भी होंगे तबादले, कर्मचारियों को अपने घर के पास काम करने का मिल सकता है मौका

Railway News Today: रेलवे ने कर्मचारियों को अपने घर के पास काम करने का मौका दिया है। इसके लिए आपसी सहमति से स्थानांतरण के लिए आवेदन मांगे गए हैं। कर्मचारी अपने ईजीआरएस पर प्राथमिकी वाले मंडल के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

मुरादाबादSep 16, 2024 / 07:12 am

Mohd Danish

Employees may get a chance to work near their home

Railway News Today

Railway News Today: रेलवे कर्मचारियों को अपने घर के नजदीक जाने का रेलवे अवसर देने जा रहा है। इसके तहत अंतर रेलवे मंडल में कर्मचारियों से परस्पर सहमति के आधार पर स्थानांतरण के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आपसी सहमति के आधार पर स्थानांतरण होंगे।
कार्मिक विभाग की ओर से निकाले गए पत्र के अनुसार कैरिज एंड वैगन विभाग में कार्यरत कर्मचारी अगर किसी दूसरे मंडल में स्थानांतरण चाहते हैं तो वह अपने ईजीआरएस पर प्राथमिकी वाले मंडल के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। इन आवेदन को मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली (एचआरएमएस) पर प्राथमिक रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

बंगाल की खाड़ी में फिर उठी हलचल, यूपी में आज फिर आएगा सैलाब, जानें मौसम का ताजा हाल

इसी प्रकार से अन्य मंडलों में भी किए जाने वाले आवेदन एचआरएमएस में दर्ज होंगे। इस प्रकार से मिले आवेदनों को प्राथमिकता के आधार आगे प्रेषित किया जाएगा। संबंधित विभागों के कर्मचारी अपने विभाग के किसी दूसरे मंडल में किसी कर्मचारी के स्थानांतरण लेने की दशा में इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। रेलवे में इससे संबंधित हर साल सैकड़ों आवेदन आते हैं।
इससे कर्मचारियों को अपने मूल जनपद के नजदीक या अपने घर के पास भी काम करने का अवसर मिलता है। सभी आवेदन मिलने के बाद स्थानांतरण सूची बनाए जाने पर एचआरएमएस पर दर्ज आवेदनों को प्राथमिकता दी जाएगी।

Hindi News/ Moradabad / Railway News: रेलवे में भी होंगे तबादले, कर्मचारियों को अपने घर के पास काम करने का मिल सकता है मौका

ट्रेंडिंग वीडियो