scriptयूपी में न्यूनतम तापमान में दर्ज हुई गिरावट, कोहरे ने दी दस्तक, लोग पहनने लगे स्वेटर | Drop in minimum temperature recorded in UP | Patrika News
मुरादाबाद

यूपी में न्यूनतम तापमान में दर्ज हुई गिरावट, कोहरे ने दी दस्तक, लोग पहनने लगे स्वेटर

UP Weather Update: यूपी में ठंड और कोहरा जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड ज्यादा है और लोग स्वेटर और जैकेट में नजर आ रहे हैं। न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है। जहां 11 डिग्री सेल्सियस से भी कम तापमान है।

मुरादाबादNov 21, 2023 / 10:37 am

Mohd Danish

Drop in minimum temperature recorded in UP
UP Weather Update News: उत्तर प्रदेश में हल्की हल्की ठंड का सिलसिला जारी है। इसके साथ ही कोहरे ने भी दस्तक दे दी है। शहरी क्षेत्र की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्र में मौसम ज्यादा ठंड रह रहा है। गांवों में रात और सुबह के समय अधिकतर लोग स्वेटर और जैकेट में नजर आ रहे है।
न्यूनतम तापमान में आई गिरावट
जबकि इस दौरान शहरों में अभी एक्का दुक्का लोग ही स्वेटर और जैकेट में नजर आ रहे हैं। वहीं मौसम विभाग के द्वारा बीते दिनों दी गई जानकारी के मुताबिक न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलने लगी है। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे पहुंच गया है। मुरादाबाद जिले में न्यूनतम और अधिकतम तापमान बाकी जिलों की तुलना में कम रिकार्ड किया गया है।
यह भी पढ़ें

हाईटेंशन लाइन में हुआ फाल्ट, पांच बीघा गन्ने की फसल जलकर हुई राख

उधर धूप अब अच्छी लगने लगी है। हालांकि पारे में बीते कुछ दिनों से ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं हो रहा हैं। बीते तीन दिनों की बात करें तो अधिकतम तापमान 29 डिग्री के आसपास बना हुआ है। जबकि रात का पारा 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है। इस स्थिरता में कुछ बदलाव होने के आसार मौसम वैज्ञानिक जता रहे हैं।
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक 23 नवंबर के आसपास एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के आसार हैं। इससे दिन और रात दोनों के तापमान में दो डिग्री के आसपास की गिरावट आ सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पारे में क्रमिक गिरावट का दौर रहेगा।

Hindi News/ Moradabad / यूपी में न्यूनतम तापमान में दर्ज हुई गिरावट, कोहरे ने दी दस्तक, लोग पहनने लगे स्वेटर

ट्रेंडिंग वीडियो