scriptUP Rain: यूपी में आज आसमान से बरसेगी आफत, मुरादाबाद समेत 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Alert of heavy rain in 34 districts including Moradabad of UP | Patrika News
मुरादाबाद

UP Rain: यूपी में आज आसमान से बरसेगी आफत, मुरादाबाद समेत 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

UP Rain Alert: मौसम विभाग ने यूपी में सोमवार को कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कई जगह गरज-चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है।

मुरादाबादSep 30, 2024 / 06:27 am

Mohd Danish

Alert of heavy rain in 34 districts including Moradabad of UP

UP Rain: मुरादाबाद समेत 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट।

UP Rain Update Today: यूपी में उमस भरी गर्मी के बाद मौसम ने अचानक से एक बार फिर करवट ली है। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले दो दिन तक मॉनसून ने सक्रीय रहने की वजह से 34 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं आठ जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट है। इस दौरान कई जगह पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।
मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश और तराई के क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट है। इस दौरान कई जगह गरज-चमक के साथ बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, बिजनौर, झांसी, जालौन, हमीरपुर, महोबा, कौशाम्बी, प्रयागराज, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, अम्बेडकरनगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, रामपुर व आसपास के इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट है।
इसके अलावा सीतापुर, अयोध्या, बहराइच, अम्बेडकरनगर, लखीमपुर खीरी में भी भारी बारिश का अलर्ट है। इतना ही नहीं मुरादाबाद मंडल समेत 40 जिलों में मध्यम बारिश के साथ तेज हवाएं चलने और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

Hindi News / Moradabad / UP Rain: यूपी में आज आसमान से बरसेगी आफत, मुरादाबाद समेत 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो