scriptफ्लैश सेल में चंद सेकेंड में खरीद सकते हैं Smartphone, लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान | tips for buy smartphones during flash sales | Patrika News
मोबाइल

फ्लैश सेल में चंद सेकेंड में खरीद सकते हैं Smartphone, लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

आज आपको बताएंगे कि कैसे चंद सेकेंड में आप अपने मनचाहे स्मार्टफोन को फ्लैश सेल से खरीद सकते हैं।

Jul 26, 2018 / 03:29 pm

Pratima Tripathi

phone

फ्लैश सेल में चंद सेकेंड में खरीद सकते हैं Smartphone, लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली: आज-कल ऑन लाइन शॉपिंग साइट्स पर आए दिन नए स्मार्टफोन के फ्लैश सेल लग रहे हैं, लेकिन यहां से अपना मन चाहा फोन ले पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है, क्योंकि सेल शुरू होते ही आपका मनपसंद स्मार्टफोन ऑउटऑफ स्टॉक हो जाता है। ऐसी दिक्कत से कैसे बचा जाए आज हम आपको बताएंगे, जिससे की आप अपने मनचाहे फोन को चंद सेकेंड में खरीद सकें।
फ्लैश सेल में फोन लेने का अगर मन बना रहे हैं तो सबसे पहले अपने इंटरनेट कनेक्शन को देखे कि वो सही से चल रहा है कि नहीं, क्योंकि अक्सर इंटरनेट की स्पीड कम होने की वजह से बनता हुआ काम बिगड़ जाता है और किसी भी वेबपेज को खोलने में काफी वक्त लगता है। ऐसे में जाहिर है कि फोन चंद सेकेंड में बिक जाएंगे। इसलिए शोपिंग से पहले इंटरनेट की स्पीड को सही से चेक कर लें।
यह भी पढ़ें

Xiaomi ने अब तक का सबसे सस्ता AC किया लॉन्च, सर्दी हो या गर्मी दोनों में आएगा काम

इससे भी अहम है कि आप फोन खरीदने से पहले यह तय कर लें कि आपको कितने रैम व स्टोरेज का फोन लेना है और किसी कलर का लेना है। इससे फोन खरीदते समय आपका पूरा टाइम बचेगा। इसके अलावा जब भी फ्लैश सेल में फोन खरीदने जा रहा हैं तो साइट्स को पहले ही लॉगिंग कर लें, क्योंकि लाखों लोगों की नजर उसी फोन पर होती है, जिसे आप पसंद करते हैं ऐसे में उसका बच पाना थोडा कठिन हो जाता है और यहीं वजह है कि जो पहले आता है उसके हाथ वो फोन लग जाता है।
बता दें कि फ्लैश सेल में जिस फोन को खरीदना चाहते हैं उस पेज को सेल शुरू होने से पहले रिफ्रेश कर लें, जिससे की प्रॉडक्ट आते ही आपको खरीदने का बटन दिख जाए। इतना ही नहीं अगर आप कैश ऑन डिलिवरी का ऑप्शन रखते हैं तो इससे पेमेंट करने में लगने वाले सयम से बच सकते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कैश ऑन डिलिवरी का ऑप्शन नहीं दिया जाता है ऐसे में जरूरी है कि पहले से ही पेमेंट डिटेल्स को सेव कर लें। ऐसा करने से आपका काफी वक्त बचेगा और आप अपने प्रॉडक्ट को सेकेंडों में ऑडर कर सकते हैं।

Hindi News/ Gadgets / Mobile / फ्लैश सेल में चंद सेकेंड में खरीद सकते हैं Smartphone, लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

ट्रेंडिंग वीडियो