scriptJio यूजर्स को मिल रही ये खास सर्विस, Activate करते ही मिलेगा बड़ा फायदा | Now Jio users can activate Do Not Disturb to get rid of unwanted call | Patrika News
मोबाइल

Jio यूजर्स को मिल रही ये खास सर्विस, Activate करते ही मिलेगा बड़ा फायदा

अक्सर मोबाइल कंपनियों के कॉल और प्रमोशनल मैसेज से हम परेशान हो जाते हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि कंपनी के नंबर को हम ब्लॉक कर देते हैं।

Jan 05, 2019 / 12:22 pm

Pratima Tripathi

jio

Jio app will easily book train ticket and show PNR status

नई दिल्ली: अक्सर मोबाइल कंपनियों के कॉल और प्रमोशनल मैसेज से हम परेशान हो जाते हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि कंपनी के नंबर को हम ब्लॉक कर देते हैं। ऐसे में अब न नंबर ब्लॉक करने की जरूरत है और न ही बार-बार आ रहे कॉल या मैसेज से परेशान होने की जरूरत है। ऐसे में Do Not Disturb(DND) जैसी सर्विस का सहारा ले सकते हैं और अनचाहे मैसेज कॉल और मैसेज से छुटकारा पा सकते हैं।
यह भी पढ़ें

अब दुनियाभर के यूजर्स को फ्री में मिलेगा इंटरनेट सेवा, इस कंपनी ने किया ऐलान

आज हम आपको बताएंगे कि आखिर में Jio सिम में DND सर्विस को कैसे एक्टिवेट करते हैं। इसके लिए जियो ने आपको जियो ऐप डाउनलोड करना होगा और फिर activation/deactivation के ऑप्श्न में से किसी एक को चुनना होगा। बता दें कि अन्य कंपनियां यह सर्विस ऐप पर नहीं देती है, लेकिन जियो ऐप पर आपको यह ऑप्शन दिया जा रहा है ताकि आप खुद से इसे एक्टिवेट कर सकें।
इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में My Jio App डाउनलोड करें और फिर उसे login करें। इसके बाद लेफ्ट कॉर्नर पर Menu icon में क्लिक करे और यहां सेटिंग में जाकर Service Setting को सेलेक्ट करें। जहां आपको कई सारे ऑप्शन्स दिखाई देंगे, जिसमें से आपको अपने हिसाब से किसी भी ऑप्शन पर DND एक्टिवेट कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

मोबाइल के कम स्टोरेज की टेंशन से 2 मिनट में पाएं छुटकारा, आजमाएं ये टिप्स

अगर आप बैंकिंग SMS और कॉल्स ब्लॉक करना चाहते हैं तो सामने दिए बटन को ON कर दें। अगर आप किसी भी तरह के प्रमोशनल कॉल्स या SMS को ब्लॉक करना चाहते हैं, तो पेज के ऊपर दिए फुल DND ऑप्शन को एक्टिवेट करें। इतना करने के बाद आपको जियो की ओर से एक रिक्वेस्ट कंफर्मेशन मैसेज मिलेगा। इसके बाद आपके जियो नंबर पर यह सर्विस 7 दिनों के अंदर एक्टिव हो जाएगी।

Hindi News / Gadgets / Mobile / Jio यूजर्स को मिल रही ये खास सर्विस, Activate करते ही मिलेगा बड़ा फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो