scriptबिना चार्जर के भी ऐसे चार्ज कर सकते हैं अपना स्मार्टफोन | charge your smartphone without charger | Patrika News
मोबाइल

बिना चार्जर के भी ऐसे चार्ज कर सकते हैं अपना स्मार्टफोन

आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप बिना चार्जर के भी किसी के मोबाइल से अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं और ऐसा करने के लिए आपको बिजली की ज़रूरत भी नहीं पड़ेगी।

Jan 22, 2019 / 03:50 pm

Vineet Singh

smartphone charging

बिना चार्जर के भी ऐसे चार्ज कर सकते हैं अपना स्मार्टफोन

नई दिल्ली: का बार ऐसा होता है कि आप अपना चार्जर अपने घर पर भूल आते हैं ऐसे में आपका समर्टफोने चार्ज नहीं हो पाता है या फिर आपको मजबूरी में किसी का चार्जर उधार लेना पड़ जाता है। लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप बिना चार्जर के भी किसी के मोबाइल से अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं और ऐसा करने के लिए आपको बिजली की ज़रूरत भी नहीं पड़ेगी।
ऐसे चार्ज कर सकते हैं अपना स्मार्टफोन

बिना चार्जर के अपना स्मार्टफोन चार्ज करने के लिए आपको चार्जिंग केबल और ओटीजी केबल की ज़रूरत पड़ेगी और इसके बाद आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए आपको ओटीजी केबल और चार्जिंग केबल को साथ में जोड़ना पड़ता है।
ये है प्रोसेस

चार्जिंग केबल और ओटीजी केबल को जोड़ने के बाद आपको चार्जिंग केबल को फ़ोन में लगाना पड़ता है और ओटीजी केबल को दूसरे स्मार्टफोन में लगाना पड़ता है जिसमें से आपको चार्जिंग करनी है और इसके बाद आपका स्मार्टफोन आसानी से चार्ज होने लगता है। इस प्रोसेस के लिए दूसरे स्मार्टफोन में बैटरी होनी जरूरी है।

Hindi News/ Gadgets / Mobile / बिना चार्जर के भी ऐसे चार्ज कर सकते हैं अपना स्मार्टफोन

ट्रेंडिंग वीडियो