scriptदक्षिण कोरिया में लॉन्च हुई Spotify की स्ट्रीमिंग सर्विस, 6 करोड़ से अधिक गाने | Spotify launches music streaming service in South Korea | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

दक्षिण कोरिया में लॉन्च हुई Spotify की स्ट्रीमिंग सर्विस, 6 करोड़ से अधिक गाने

साल 2008 में ओरिजिनली लॉन्च हुई इस सर्विस में छह करोड़ से अधिक गाने हैं।
कंपनी ने बताया पॉप गीतों का स्ट्रीमिंग टाइम 18000 करोड़ मिनट पहुंच गया है।

Feb 02, 2021 / 05:54 pm

Mahendra Yadav

spotify.png
म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी स्पोटिफाई (Spotify) ने मंगलवार को कहा कि इसने अपनी स्ट्रीमिंग सेवा को दक्षिण कोरिया में लॉन्च कर दिया है, जो के-पॉप (संगीत शैली) का असली ठिकाना है। साल 2008 में ओरिजिनली लॉन्च हुई इस सर्विस में छह करोड़ से अधिक गाने हैं और 93 बाजारों में इसके 32 करोड़ यूजर्स हैं। दुनिया भर में के-पॉप की बढ़ती उपस्थिति के दौरान इसे अब दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया गया।
2,000 फीसदी तक का इजाफा
कंपनी ने कहा कि साल 2014 से उनकी स्ट्रीमिंग सर्विस में के-पॉप के गीत बजाए जा रहे हैं। बीते साल उन्होंने पाया कि बीते छह सालों के दरमियां के-पॉप के गीतों को सुनने वालों में 2,000 फीसदी तक का इजाफा हुआ है, जिनका स्ट्रीमिंग टाइम 18000 करोड़ मिनट पहुंच गया है। स्पोटिफाई ने कहा कि उनका मकसद अपने प्लेलिस्ट के साथ स्थानीय बाजार पर कब्जा जमाना है।
6 करोड़ ट्रैक
रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्वीडिश फर्म श्रोताओं को लगभग 6 करोड़ ट्रैक और 4 अरब से अधिक प्लेलिस्ट उपलब्ध कराएगी। विभिन्न संगीत शैलियों के कोरियाई कलाकारों को इससे अपने देश में और विदेशों में प्रशंसकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।
यह भी पढ़ें—Spotify ने घटाए अपने प्रीमियम प्लान्स के दाम, अब मात्र 7 रु में पाएं सब्सक्रिप्शन

कोरियाई कलाकारों को मिलेगा लाभ
इससे पहले स्पॉटीफाई के चीफ फ्रीमियम बिजेनस ऑफिसर एलेक्स नोरस्ट्रॉम ने कहा था कि दक्षिण कोरिया एक ऐसा बाजार है जो संगीत, संस्कृति और तकनीकी नवाचार के उपरिकेंद्र के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा, हम ज्यादा से ज्यादा कोरियाई कलाकारों को सामने लाने और उन्हें दक्षिण कोरिया समेत दुनियाभर में अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ने का मौका देने के लिए उत्सुक हैं।

Hindi News / Gadgets / Apps / दक्षिण कोरिया में लॉन्च हुई Spotify की स्ट्रीमिंग सर्विस, 6 करोड़ से अधिक गाने

ट्रेंडिंग वीडियो