scriptएक ही रात में वायरल हुई Hive ऐप, जुड़े इतने यूजर्स कि क्रैश हो गया सर्वर, जानिए क्या खास है इसमें | Hive App goes Viral on Twitter in 24 hours know about this App | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

एक ही रात में वायरल हुई Hive ऐप, जुड़े इतने यूजर्स कि क्रैश हो गया सर्वर, जानिए क्या खास है इसमें

इस ऐप पर एक ही रात में इतने यूजर्स जुड़े की ऐप का सर्वर ही क्रैश हो गया।
माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर Hive ऐप चर्चा का विषय बन गई।

Feb 05, 2021 / 08:52 pm

Mahendra Yadav

hive.png
भारत सरकार ने TikTok सहित कई चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा रखा है। वहीं दूसरी ओर WhatsApp अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विरोध का सामना कर रही है। ऐसे में अब यूजर्स नई ऐप्स की तलाश कर रहे हैं। इस बीच एक ऐप 24 घंटे में वायरल हो गई। इस ऐप पर एक ही रात में इतने यूजर्स जुड़े की ऐप का सर्वर ही क्रैश हो गया। हालांकि आपको बता दें कि यह कोई नई ऐप लॉन्च नहीं हुई है। इस ऐप का नाम है Hive और यह अचानक से चर्चा में आ गई है।
2019 में आई थी यह ऐप
बता दें कि हाल ही माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर Hive ऐप चर्चा का विषय बन गई। मात्र 24 घंटे में यह ऐप काफी लोकप्रिय हो गई। लोग इस ऐप को लेकर काफी मीम्स शेयर कर रहे हैं। आपको बता दें कि Hive ऐप नई नहीं है। यह वर्ष 2019 में लॉन्च की गई थी। उस वक्त यह इतनी पॉपुलर नहीं हुई। अब ट्विटर पर यह अचानक से ट्रैंड करने लगी और लोकप्रिय हो गई।
एक रात में जुड़े इतने यूजर्स
Hive के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के अनुसार, 3 फरवरी की रात में 13000 यूजर्स ने इस ऐप को जॉइन किया। अचानक से इतने यूजर्स बढ़ने से इसका सर्वर क्रैश हो गया। बता दें कि यह एक फ्री ऐप है। हालांकि फिलहाल यह ऐप आईफोन यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। बताया जा रहा है जल्द ही इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा।
यह भी पढ़ें—क्या Mobile Apps गुप्त रूप से हमारी बातें सुनते हैं? सामने आया चौंकाने वाला मामला

hive_2.png
इंस्टाग्राम का विकल्प
बता दें कि Hive ऐप को फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram का विकल्प कहा जा रहा है। डिजाइन के मामले में यह काफी हद तक Instagram जैसी है। इसमें यूजर्स को फीचर्ड कंटेंट और ट्रेंडिंग हैशटैग मिलेंगे। साथ ही इस ऐप में यूजर्स Gif फीचर के साथ Gifs को पोस्ट या अपलोड करने के साथ रीपोस्ट, शेयर और रिप्लाई कर सकते हैं। कंपनी ने बताया है कि ऐप को लेकर यूजर्स का इतना अच्छा रिस्पॉन्स उन्हें TikTok पर पेड प्रमोशन से प्राप्त हुआ है।
यह भी पढ़ें—डाउनलोड करने से पहले एक बार जरूर पढ़ लें Signal App की प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी जल्द आएगी
बता दें कि Hive ऐप अभी सिर्फ iOS यानि सिर्फ आईफोन यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। फिलहाल यह ऐप एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है। हालांकि कंपनी का कहना है कि इस ऐप को इसी वर्ष एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज कर दिया जाएगा। कंपनी चाहती है कि एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर इस ऐप का UI और फीचर्स एक जैसे हों।

Hindi News / Gadgets / Apps / एक ही रात में वायरल हुई Hive ऐप, जुड़े इतने यूजर्स कि क्रैश हो गया सर्वर, जानिए क्या खास है इसमें

ट्रेंडिंग वीडियो