scriptबेटे का फुटबॉल कोच निकला माँ का हत्यारा, 40 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा अपराधी | After 38 year truth comes out that Son coach had murder his mother | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

बेटे का फुटबॉल कोच निकला माँ का हत्यारा, 40 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा अपराधी

31 साल की लिंडा स्लेटन की सितंबर 1981 में अपने लेकलैंड,फ्लोरिडा अपार्टमेंट में गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी

Dec 21, 2019 / 03:26 pm

Mohit Saxena

murder of linda staten
वाशिंगटन। टिम स्लेटन उम्मीद छोड़ चुके थे कि उनकी मां का हत्यारा कभी पकड़ा भी जाएगा। मगर आखिर में सबूतों के आधार पर उसके फुटबॉल कोच इस हत्या का दोषी पाया गया।करीब 40 साल बाद इसका खुलासा हो सका। 31 साल की लिंडा स्लेटन की सितंबर 1981 में अपने लेकलैंड,फ्लोरिडा अपार्टमेंट में गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी।
लगभग चार दशक बाद इस हत्या का खुलासा हो सका। हत्यारा उसके बेटे का पूर्व फुटबॉल कोच रह चुका है। 58 वर्षीय जोसेफ क्लिंटन मिल्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस महीने मिल्स का साक्षात्कार लिया गया और उसे बीते हफ्ते गिरफ्तार कर लिया। उन पर फर्स्ट-डिग्री मर्डर, यौन उत्पीड़न और चोरी का आरोप है।
अधिकारियों ने पुराने सबूतों को खंगालने की कोशिश की जो उन्हें मिल्स तक ले गया। स्लेटन के सबसे छोटे बेटे को फुटबॉल खेलने का शौक था। वह मिल्स से कोचिंग लेने जाता था।मिल्स की गिरफ्तारी से स्लेटन के दो बेटों को राहत मिली, जिन्हें डर था कि कही वह हत्यारा उन्हें भी न खत्म कर दे।
एक हलफनामे के अनुसार टिम स्लेटन ने पुलिस को बताया, मिल्स उस समय लैकलैंड के स्वयंसेवक फुटबॉल कार्यक्रम के कोच थे। हलफनामे में कहा गया है कि स्लेटेन 12 साल के थे और उनके 15 वर्षीय भाई जेफ ने आखिरी बार अपनी मां को 4 सितंबर की आधी रात को देखा था।
मर्डर के वक्त लिंडा स्लेटेन को आंशिक रूप से कपड़े पहने हुए थी, उसे बिस्तर पर मरा गया था।अदालत के कागजात में कहा गया है कि उसके गले में एक तार का हेंगर लगाया गया था। अधिकारियों का मानना है कि किसी ने खिड़की के माध्यम से अपार्टमेंट में प्रवेश किया था।
टिम स्लेटन ने कहा कि उन्होंने क्राइम सीन देखा था। टिम स्लेटन ने कहा कि उस दौरान डेटाबेस में लिंडा स्लेटन के शरीर पर पाए गए डीएनए मिल्स से मेल नहीं खा सके। शपथपत्र में कहा गया है कि हत्या के दो दिन बाद मिल्स ने पुलिस से कहा कि वह केवल एक बार लिंडा टिम स्लेटन से मिले थे।

Hindi News / world / Miscellenous World / बेटे का फुटबॉल कोच निकला माँ का हत्यारा, 40 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा अपराधी

ट्रेंडिंग वीडियो